Searching...
Wednesday, April 7, 2021

टीजीटी-प्रवक्ता भर्ती : आवेदन में चार दिन शेष, नहीं चल रही वेबसाइट, तिथि बढ़ाने की मांग

टीजीटी-प्रवक्ता भर्ती : आवेदन में चार दिन शेष, नहीं चल रही वेबसाइट, तिथि बढ़ाने की मांग

सार
सर्वर में गड़बड़ी के कारण टीजीटी-प्रवक्ता के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे अभ्यर्थी

विस्तार
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से 15 मार्च को शुरू हुआ टीजीटी एवं प्रवक्ता भर्ती का ऑनलाइन आवेदन सर्वर एवं वेबसाइट की गड़बड़ी की कारण होली के बाद से काम नहीं कर रहा है। एक सप्ताह से वेबसाइट पर अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल रही है। आवेदन नहीं कर पाने वाले अभ्यर्थियों ने चयन बोर्ड अध्यक्ष, सचिव  एवं परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन भेजकर ऑनलाइन आवेदन की तिथि आगे बढ़ाने की मांग की है।



टीजीटी, प्रवक्ता के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 11 अप्रैल है, ऐसे में अभ्यर्थियों को डर है कि कहीं वह आवेदन से वंचित न रह जाएं। दिन-रात साइबर कैफे का चक्कर लगाने के बाद भी सर्वर की गड़बड़ी के कारण आवेदन नहीं हो पा रहा है। अभ्यर्थियों का कहना है कि अब आवेदन में मात्र चार दिन शेष हैं, चयन बोर्ड ने आवेदन की तिथि नहीं बढ़ाई तो उनका अवसर खत्म हो जाएगा।

टीजीटी, प्रवक्ता भर्ती के अभ्यर्थियों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री से आवेदन की तिथि कम से कम 10 दिन आगे बढ़ाने की मांग की है। अभ्यर्थियों की आवेदन की तिथि बढ़ाने के साथ वेबसाइट एवं सर्वर की गड़बड़ी दूर करने की मांग की है। वेबसाइट की ही गड़बड़ी के कारण टीजीटी-2016 का इंटरव्यू देने वाले अभ्यर्थियों का इंटरव्यू छूट गया। अभ्यर्थियों का कहना है कि उनकी मांग नहीं मानी गई तो चयन बोर्ड पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं बोर्ड के अधिकारी इस मामले में कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं।

0 comments:

Post a Comment