Searching...
Thursday, April 1, 2021

SSC : सीएचएसएल 2020 टियर-1 परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी, सीएचएसएल परीक्षा का प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करें, देखें

SSC : सीएचएसएल 2020 टियर-1 परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी, सीएचएसएल परीक्षा का प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करें, देखें।



कोरोना के बढ़ते संकट के बीच कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने एमपी एवं सेंट्रल रीजन के लिए कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (सीएचएसएल) परीक्षा 2020 टियर-1 का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। अब परीक्षार्थियों को यह डर सताने लगा है कि कोरोना संकट के बीच 12 से 27 अप्रैल के बीच सीएचएसएल टियर-1 की परीक्षा हो पाएगी कि नहीं। उन्हें डर सता रहा है कि कहीं 2020 की तरह एसएससी की परीक्षाएं फिर तो नहीं फंस जाएंगी।

आयोग की ओर से सीएचएसएल 2020 टियर-1 परीक्षा के लिए एमपी एवं सेंट्रल रीजन (यूपी-बिहार) का प्रवेश पत्र जारी करने के साथ एसएससी ने ईस्टर्न व नॉर्थ वेस्टर्न रीजन (चंडीगढ़) का स्टेट्स भी जारी किया है। परीक्षार्थी अपने-अपने रीजन के एसएससी की वेबसाइट पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। सीएचएसएल 2020 परीक्षा 12 अप्रैल से 27 अप्रैल के बीच ऑनलाइन आयोजित की जाएगी।

आयोग की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि टियर-1 की परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को प्रश्नपत्र हल करने के लिए एक घंटे का समय दिया गया है। टियर-1 की परीक्षा में बहुविकल्पीय सवाल पूछे जाएंगे। परीक्षा में हिंदी एवं अंग्रेजी दोनों तरह के सवाल पूछे जाएंगे।

सीएचएसएल परीक्षा का प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करें।


 अभ्यर्थियों को सबसे पहले एसएससी की रीजनल वेबसाइट पर जाना होगा
 अभ्यर्थी होम पेज पर जाकर दिए गए लिंक एसएससी सीएचएसएल टियर-1 एडमिट कार्ड 2021 पर क्लिक करें।
 क्लिक करने के बाद रजिस्ट्रेशन आईडी और जन्म तिथि भरकर सबमिट करें।
 सबमिट बटन पर क्लिक करते ही परीक्षार्थी का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।


0 comments:

Post a Comment