Searching...
Saturday, April 17, 2021

परीक्षार्थियों ने सीएचएसएल परीक्षा रोकने की उठाई मांग, ट्विटर पर अभियान

परीक्षार्थियों ने सीएचएसएल परीक्षा रोकने की उठाई मांग, ट्विटर पर अभियान


प्रयागराज । कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से चल रही कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (सीएचएसएल) परीक्षा को स्थगित करने की मांग उठने लगी है। परीक्षा शुरू होने के बाद देश भर में कोरोना संक्रमण में तेजी से परीक्षार्थियों ने परीक्षा रोके जाने के लिए ट्विटर पर हैश टैग पोस्टपोन एसएससी सीएचएसएल एवं हैश टैग एसएससी सीएचएसएल पोस्टपोन शुरू किया है। परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षाओं की तर्ज पर परीक्षा रोके जाने की मांग कर रहे हैं।

कोरोना के तेजी से फैलाव को देखते हुए केंद्र एवं राज्य सरकारों ने सीबीएसई, सीआईएससीई एवं यूपी बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। वर्तमान में देशभर में एसएससी सीएचएसएल परीक्षा चल रही है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए परीक्षार्थियों ने एसएससी से सीएचएसएल परीक्षा को रोककर शेष परीक्षाएं बाद में कराने की मांग की है। एसएससी की ओर से सीएचएसएल परीक्षा 12 से 27 अप्रैल के बीच पूरी होनी है। परीक्षार्थियों का कहना है कि पांच दिन की परीक्षा पूरी हो चुकी है, इस बीच कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।



परीक्षार्थियों को केंद्रों तक पहुंचने में पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सहारा लेना पड़ रहा है। ऐसे में संक्रमण की आशंका बनी रहती है। परीक्षार्थियों को संक्रमण से बचाने के लिए एसएससी को 2020 की तरह इस 2021 में भी सीएचएसएल परीक्षा स्थगित कर देनी चाहिए। एसएससी सीएचएसएल परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों का कहना है कि सीबीएसई एवं सीआईएससीई की तुलना में सीएचएसएल में परीक्षार्थियों की संख्या अधिक है, ऐसे में परीक्षार्थियों में संक्रमण रोकने के लिए परीक्षा स्थगित की जाए। जिससे युवाओं में कोरोना संक्रमण ना फैले। कोरोना काल समाप्त होने के बाद एसएससी परीक्षा कराने का निर्णय ले

0 comments:

Post a Comment