Searching...
Friday, April 16, 2021

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण फंस सकती है माध्यमिक स्कूलों की शिक्षक भर्ती

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण फंस सकती है माध्यमिक स्कूलों की शिक्षक भर्ती


प्रयागराज प्रदेश सरकार की ओर से सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों एवं सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में शिक्षकों के खाली पदों पर लंबे इंतजार के बाद भर्ती की घोषणा की गई। प्रदेश में पंचायत चुनाव और कोरोना संक्रमण के चलते पहले ही जूनियर हाईस्कूलों की शिक्षक भर्ती ही स्थगित की जा चुकी है। अब कोरोना संक्रमण के चलते उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की टीजीटी, प्रवक्ता भर्ती में भी देरी हो सकती है।


प्रदेश सरकार की ओर से एडेड जूनियर हाईस्कूलों के लिए तो आवेदन प्रक्रिया पूरी करके 18 अप्रैल को परीक्षा की तैयारी थी परंतु पंचायत चुनाव के चलते परीक्षा स्थगित करनी पड़ी। सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है, चयन बोर्ड की वेबसाइट सही तरीके से नहीं चलने से आवेदन की अंतिम तिथि 11 अप्रैल से 21 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। इस बीच चयन बोर्ड के कई कर्मचारियों एवं अधिकारियों के कोरोना संक्रमित हो जाने के चलते पूरा काम ठप पड़ गया है। ऐसे में लग रहा है कि लंबे इंतजार के बाद शुरू हुई शिक्षक भर्ती कोरोना की भेंट चढ़ सकती है।

प्रदेश के माध्यमिक विद्यालयों में काम कर रहे तदर्थ शिक्षकों को परीक्षा पूरी करके नौकरी देने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है।

0 comments:

Post a Comment