Searching...
Sunday, April 18, 2021

अप्रैल में होने वाली JEE मेंस स्थगित

अप्रैल में होने वाली JEE मेंस  स्थगित


नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 27 अप्रैल से प्रस्तावित देश के इंजीनियरिंग कालेजों में दाखिले के लिए होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा-मुख्य (जेईई-मेन) को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने रविवार को नेशनल टे¨स्टग एजेंसी (एनटीए) की ओर से लिए गए इस फैसले की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार छात्रों की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से सतर्क है।


इस बीच, एनटीए ने बताया कि कोरोना संक्रमण की स्थिति सामान्य होने पर अप्रैल चरण की नई तारीखों का एलान किया जाएगा। इसका एलान परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले ही किया जाएगा। वहीं, अभी जेईई-मेन की मई में प्रस्तावित अंतिम चरण की परीक्षाओं को लेकर कोई फैसला नहीं किया जाएगा। माना जा रहा है कि संक्रमण की आगे की स्थितियों को देखने के बाद इसे लेकर कोई फैसला लिया जाएगा। मई चरण की परीक्षाएं 24 से 28 मई के बीच प्रस्तावित हैं।


कोरोना संकट को देखते हुए केंद्र सरकार ने इस बार जेईई-मेन को लेकर छात्रों को चार मौके दिए हैं। इनमें दो चरणों की परीक्षाएं फरवरी और मार्च में हो चुकी हैं। इनमें पहले चरण की परीक्षा में करीब सवा छह लाख और दूसरे चरण की परीक्षा में करीब साढ़े पांच लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था। अप्रैल चरण की परीक्षाएं 27 से 30 अप्रैल के बीच होनी थीं।


अप्रैल से होनी थी परीक्षा, केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक ने ट्वीट कर दी जानकारी

0 comments:

Post a Comment