Searching...
Monday, April 5, 2021

पंचायत चुनाव के कारण असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा स्थगित, 17 अप्रैल को प्रस्तावित थी स्क्रीनिंग परीक्षा

पंचायत चुनाव के कारण असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा स्थगित, 17 अप्रैल को प्रस्तावित थी स्क्रीनिंग परीक्षा

विस्तार
प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए 17 अप्रैल को प्रस्तावित स्क्रीनिंग परीक्षा पंचायत चुनाव के मद्देनजर स्थगित कर दी गई है। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार स्कीनिंग परीक्षा की अगली तिथि की सूचना बाद में अलग से विज्ञप्ति के माध्यम से दी जाएगी।


स्क्रीनिंग परीक्षा 17 अप्रैल को सुबह 11 से दोपहर एक बजे की पाली में प्रयागराज और लखनऊ में आयोजित की जानी थी, लेकिन परीक्षा स्थगित होने के बाद अभ्यर्थियों को अब इंतजार करना होगा। इस परीक्षा के तहत राजकीय महाविद्यालयों में 19 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 128 पदों पर भर्ती होनी है। स्क्रीनिंग परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा और इसी आधार पर उनका चयन होगा। जिन 19 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती होनी हैं, उनमें अर्थशास्त्र, इतिहास, उर्दू, अंग्रेजी, गृह विज्ञान, जंतु विज्ञान, दर्शनशास्त्र, भूगोल, भौतिक विज्ञान, मनोविज्ञान, रसायन विज्ञान, राजनीतिशास्त्र, वनस्पति विज्ञान, वाणिज्य, शिक्षाशास्त्र, समाजशास्त्र, संस्कृत, हिंदी एवं गणित विषय शामिल हैं।



राजकीय इंटर कॉलेजों को मिले 10 नए प्रवक्ता
प्रयागराज :  उत्तर प्रदेश विशेष अधीनस्थ शिक्षा (पुरुष संवर्ग) के तहत राजकीय इंटर कॉलेजों को जीव विज्ञान विषय में 10 नए प्रवक्ता मिल गए हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सोमवार को प्रवक्ता जीव विज्ञान के 10 पदों पर सीधी भर्ती का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया। इनमें पांच पद अनारक्षित, चार पद ओबीसी और एक पद एससी श्रेणी के के लिए आरक्षित है। चयनितों में विवेक मणि त्रिपाठी, विजय विक्रम सिंह, महेंद्र प्रताप सिंह, मनोज कुमार मिश्र, यश पाल, जाहिद हुसैन, धनंजय कुमार वर्मा, आशीष कुमार, अखिलेश चंद निषाद एवं योगेश प्रताप के नाम शामिल हैं।


मई में एपीएस भर्ती का विज्ञापन जारी करने का आश्वासन
प्रयागराज : अपर निजी सचिव (एपीएस) के पदों पर भर्ती के लिए पिछले सात वर्षों से कोई नया विज्ञापन जारी नहीं किया गया है, जबकि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) को को नए पदों का अधियाचन काफी पहले मिल चुका है। 

साथ ही एपीएस-2013 की कंप्यूटर ज्ञान की परीक्षा सात वर्षों से अधिक समय से लंबित है। विज्ञापन जारी करने और कंप्यूटर ज्ञान की परीक्षा कराने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने सोमवार को आयोग में प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन में प्रदेश के कई जिलों के अभ्यर्थी शामिल हुए। आयोग के मीडिया प्रभारी पुष्कर श्रीवास्तव ने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया कि मई में भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नए पदों के अधियाचन को लेकर शासन से दिशा-निर्देश मांगे गए हैं। ज्ञापन देने वाले अभ्यर्थियों में देवेंद्र सिंह, नीरज भाटिया, चंद्रेश शुक्ला, चंदन यादव, मोहम्मद आफताब, लव सिंह आदि शामिल रहे।

0 comments:

Post a Comment