Searching...
Wednesday, April 14, 2021

अब एसीएफ / आरएफओ के रिजल्ट की आ गई बारी, आरएफओ के 12 पदों पर भर्ती के लिए पूरी हो चुकी है इंटरव्यू प्रक्रिया

अब एसीएफ / आरएफओ के रिजल्ट की आ गई बारी, आरएफओ के 12 पदों पर भर्ती के लिए पूरी हो चुकी है इंटरव्यू प्रक्रिया

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) 12 | अप्रैल को पीसीएस-2020 का | अंतिम चयन परिणाम जारी कर चुका है और अब सहायक वन संरक्षक (एसीएफ) / क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) - 2020 का अंतिम चयन परिणाम जारी करने की तैयारी में है। 13 अप्रैल को आरएफओ के 12 पदों पर चयन के लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। आयोग जल्द ही इस परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी करने जा रहा है।


पीसीएस 2020 और एसीएफ/आरएफओ-2020 की प्रारंभिक परीक्षा संयुक्त रूप से पिछले 11 अक्तूबर को आयोजित की गई थी। आयोग ने एक माह बाद प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया था, जिसमें मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए 180 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था। इस परीक्षा के तहत केवल आरएफओ के 12 पदों पर चयन होना है, जबकि एसीएफ का कोई पद नहीं है। मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किए गए 180 में से केवल 94 अभ्यर्थियों ने ही आवेदन किए थे। मुख्य परीक्षा इस साल 13 से 26 फरवरी तक आयोजित की गई थी।

मुख्य परीक्षा में 54 अभ्यर्थी ही शमिल हुए थे और 40 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी। मुख्य परीक्षा का परिणाम आने से पहले ही 12 पदों के लिए केवल 54 दावेदार मैदान में रह गए थे। आयोग ने छह अप्रैल को मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी किया था, जिसमें 26 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया गया। इन सभी अभ्यर्थियों को इंटरव्यू 13 अप्रैल को हो चुका है। आयोग के सूत्रों का कहना है कि दो से तीन दिनों में अंतिम चयन परिणाम जारी किया जा सकता है।

0 comments:

Post a Comment