Searching...
Friday, August 13, 2021

चयन बोर्ड पर अभ्यर्थियों का हंगामा : वेबसाइट न चलने से उत्तरकुंजी पर नहीं दर्ज हो पा रही आपत्ति

चयन बोर्ड पर अभ्यर्थियों का हंगामा : वेबसाइट न चलने से उत्तरकुंजी पर नहीं दर्ज हो पा रही आपत्ति  

अभ्यर्थियों की मांग है कि ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करने की तिथि बढ़ाई जाए।


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर शुक्रवार दोपहर टीजीटी 2021 के अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया। दर्जनों की संख्या में चयन बोर्ड पर पहुंचे अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट न चलने से नाराज थे। उनका आरोप था कि वेबसाइट न चलने से वे उत्तरमाला पर अपनी ऑनलाइन आपत्ति नहीं दर्ज कर पा रहे हैं। चयन बोर्ड की ओर से किसी जिम्मेदार के बातचीत के लिए आगे न आने पर अभ्यर्थियों ने सड़क जाम करने का प्रयास किया लेकिन तब कर्नलगंज पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने किसी तरह अभ्यर्थियों को शांत कराया। इसके बाद पुलिस ने चयन बोर्ड के अफसरों से बात की और आश्वासन दिया कि वेबसाइट की कमी को जल्द दूर कर दिया जाएगा। तब जाकर अभ्यर्थी शांत हुए। अभ्यर्थियों का आरोप है कि प्रदर्शन के कुछ देर बाद तो वेबसाइट चली लेकिन फिर उसके बाद बंद हो गई। अभ्यर्थियों ने मांग की है कि  चयन बोर्ड आपत्ति दर्ज कराने की तिथि बढ़ाए या गलत जवाब को सही करे। 

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से टीजीटी 2021 के 12,603 पदों के लिए सात और आठ अगस्त को परीक्षा संपन्न हुई। दस अगस्त को उत्तर माला जारी कर चयन बोर्ड ने अभ्यर्थियों से आपत्ति मांगी। सात अगस्त को जिन विषयों की परीक्षा हुई थी, वे13 अगस्त तक और आठ अगस्त को जिन विषयों की परीक्षा हुई थी। वे अभ्यर्थी 14 अगस्त आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति केवल ऑनलाइन मांगी गई है। शुक्रवार को बड़ी संख्या में अभ्यर्थी चयन बोर्ड पर पहुंचे और आयोग की वेबसाइट न चलने का हवाला देकर प्रदर्शन करने लगे।

चयन बोर्ड की तरफ से जब कोई जिम्मेदार अफसर बाहर नहीं आया तो अभ्यर्थी हंगामा करने लगे। सूचना पर कर्नलगंज पुलिस पहुंची। पुलिस ने बोर्ड के कर्मचारियों से बातचीत के बाद आश्वासन दिया कि वेबसाइट चलेगी। लेकिन अभ्यर्थी अरुण कुमार यादव का आरोप है कि प्रदर्शन के कुछ देर ही तक वेबसाइट चली। उसके बाद फिर ऑनलाइन आपत्ति दर्ज नहीं हो पा रही थी। अभ्यर्थियों का कहना है कि लगभग सभी कला, संस्कृत, सामाजिक  विषय समेत अन्य विषयों की उत्तरमाला के कई जवाब पर आपत्ति है। अभ्यर्थियों ने मांग है कि चयन बोर्ड आपत्ति लेने की तिथि बढ़ाए। अन्यथा गलत जवाब को ठीक करे।

0 comments:

Post a Comment