Searching...
Saturday, August 7, 2021

UPSESSB TGT Exam 2021 : टीजीटी परीक्षा की फर्जी आंसर की वायरल, शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने किया सतर्क

UPSESSB TGT Exam 2021 : टीजीटी परीक्षा की फर्जी आंसर की वायरल, शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने किया सतर्क

UPSESSB TGT Exam 2021 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने 7 अगस्त 2021, शनिवार को हुई प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (TGT) भर्ती परीक्षा की फर्जी आंसर की वायरल होने के संबंध में अभ्यर्थियों को सतर्क किया है। चयन बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsessb.org पर नोटिस जारी कर अभ्यर्थियों को अफवाहों पर भरोसा न करने को कहा है।



यूपीएसईएसएसबी के नोटिस के अनुसार, दिनांक 07.08.2021 को चयन बोर्ड द्वारा आयोजित प्रशिक्षित स्नातक की प्रथम पाली की संपन्न परीक्षा की शुचिता को प्रभावित करने एवं बोर्ड की छवि धूमिल करने के उद्देश्य से एक उत्तरमाला सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है।

चयन बोर्ड द्वारा उक्त तथाकथित उत्तरमाला (Answer Key) का संज्ञान तुरंत लेते हुए इसकी जांच की गई और पाया गया कि वायरल उत्तरमाला बोर्ड की मास्टर उत्तरमाला से मेल नहीं खाती है। इस प्रकार से सोशल मीडिया पर शेयर किया गया उत्तरमाला पूरी तरह से मनगढंत व फर्जी है जो कि एक सुनियोजित षडयंत्र प्रतीत होता है।

सभी संबंधित परीक्षार्थियों से यह अपेक्षा की जाती है। कि वे इस प्रकार के मनगढंत एवं अनर्गल दुष्प्रचार के प्रभाव में न जाएं व पूने मनोयोग से परीक्षा में शामिल हों।

0 comments:

Post a Comment