Searching...
Tuesday, August 31, 2021

PET : प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा-2021 की जारी हुई अधिकृत उत्तरमाला, आपत्ति दर्ज करने के लिए जारी विज्ञप्ति व डायरेक्ट लिंक देखें।

PET : प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा-2021 की जारी हुई अधिकृत उत्तरमाला, आपत्ति दर्ज करने के लिए जारी विज्ञप्ति व डायरेक्ट लिंक देखें।

जारी हुई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) की ऑफिशियल 'आंसर की'

PET : मास्टर उत्तरकुंजी जारी, सात तक दर्ज कर सकते हैं आपत्ति


 लखनऊ : उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने बीती 24 अगस्त को संपन्न हुई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) की पहली और दूसरी पालियों के प्रश्नपत्रों की मास्टर उत्तर कुंजी अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। यदि अभ्यर्थियों को मास्टर उत्तर कुंजी को लेकर कोई आपत्ति है तो वे उसे सात सितंबर तक आयोग की वेबसाइट पर दर्ज कर सकते हैं।

आयोग के परीक्षा नियंत्रक दिनेश ने बताया कि मास्टर कुंजी को लेकर यदि अभ्यर्थियों को कोई आपत्ति है तो वे आयोग की वेबसाइट पर दिये गए आब्जेकशन रेज लिंक पर जाकर अपना रोल नंबर और जन्मतिथि भरकर लागिन करने के बाद मास्टर प्रश्नपत्र के सापेक्ष अपनी आपत्ति अभिलेखीय साक्ष्य सहित दर्ज कर सकते हैं। किसी और माध्यम जैसे कि डाक या प्रत्यावेदन के जरिये उत्तर कुंजी के बारे में दी गई आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। सात सितंबर के बाद आयोग की वेबसाइट से यह लिंक हट जाएगा और आपत्ति दर्ज करने की सुविधा खत्म हो जाएगी।








उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की ग्रुप सी के विभिन्न पदों की भर्ती के लिए 24 अगस्त 2021 हो हुई प्रारंभिक योग्यता परीक्षा (PET) के आंसर की  जारी हो गयी।

आयोग ने पीईटी परीक्षा का आयोजन दो पालियों में कर परीक्षा के दिन ही 24-08-2021 को प्रश्नपुस्तिका जारी कर दी थी। आयोग ने बताया कि प्रश्न पुस्तिकाओं के 8-8 सीरीज ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर अपलोड कर दिए गए हैं। ये उत्तर पुस्तिकाएं 04-09-2021 तक उपलब्ध रहेंगे। 


करीब 21 लाख अभ्यर्थियों ने किया था आवेदन:

आयोग ने प्रदेश के 2254 परीक्षा केंद्रों पर पीईटी आयोजित की। परीक्षा के लिए 20,72,903 ने फार्म भरा। आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने बताया कि परीक्षा में 85 फीसदी परीक्षार्थी शामिल हुए थे। प्रदेश भर के सभी केंद्रों पर शांतिपूर्वक परीक्षा हुई। उन्होंने बताया कि आयोग में बने कंट्रोल से परीक्ष पर सीधी नजर रखी गई और जहां भी गड़बड़ी की संभावना दिखी तुरंत कार्रवाई कराई गई।

0 comments:

Post a Comment