Searching...
Tuesday, November 23, 2021

UPPSC : प्रवक्ता डायट के चयनितों की नियुक्ति अटकी

UPPSC : प्रवक्ता डायट के चयनितों की नियुक्ति अटकी

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) से पीसीएस-2020 के तहत वरिष्ठ प्रवक्ता डायट के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को रिजल्ट घोषित होने के आठ माह बाद भी नियुक्ति पत्र नहीं मिला। चयन के बाद भी लंबे समय तक नियुक्ति न मिलने से अभ्यर्थी हताश और परेशान हैं। चयनितों ने मांग की है कि उन्हें जल्द से जल्द नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाएं।


पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने कहा था कि भर्ती परीक्षाओं के विज्ञापन करने से लेकर नियुक्ति की प्रक्रिया छह माह में पूरी कर ली जाए और अभ्यर्थियों को अंतिम चयन परिणाम आने के आठ माह बाद भी नियुक्ति नहीं मिल रही है। पीसीएस-2020 की प्रारंभिक परीक्षा 11 अक्तूबर 2020 को आयोजित की गई थी।


वर्ष 2021 में 21 से 25 जनवरी तक मुख्य परीक्षा आयोजित की गई थी। साक्षात्कार एक से आठ अप्रैल तक हुआ था और अंतिम चयन परिणाम 12 अप्रैल 2021 को जारी किया गया था। मेडिकल 27 सितंबर को ही हो चुका है।


चयनित अभ्यर्थियों का कहना है कि नियुक्त पत्र वितरण कार्यक्रम होना है, जिसमें मुख्यमंत्री नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। पीसीएस-2020 के तहत वरिष्ठ प्रवक्ता डायट के 55 पदों पर अभ्यर्थियों का चयन हुआ था और इन सभी चयनितों की नियुक्ति अब तक अटकी हुई है।

वहीं, महिला बाल विकास, समाज कल्याण अधिकारी, जिला सेवायोजना अधिकारी जैसे अन्य पदों पर चयनितों को नियुक्ति दी जा चुकी है। चयनितों ने मांग की है कि जब सारी प्रक्रिया पूर्ण की जा चुकी है तो जल्द से जल्द उन्हें नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाए।

0 comments:

Post a Comment