Searching...
Monday, November 22, 2021

UPHESC : असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा के प्रवेशपत्र जारी, गलत आईडी पर शुल्क जमा करने से फंस गए 300 प्रवेशपत्र

UPHESC : असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा के प्रवेशपत्र जारी, गलत आईडी पर शुल्क जमा करने से फंस गए 300 प्रवेशपत्र


अशासकीय महाविद्यालयों में 47 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 2002 पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए 30 अक्तूबर को पहले चरण और 13 नवंबर को दूसरे चरण की लिखित परीक्षा हो चुकी है।


प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए 28 नवंबर को होने जा रही तीसरे और आखिरी चरण की लिखित परीक्षा के लिए उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) ने प्रवेशपत्र जारी कर दिए हैं। हालांकि इस बार भी गलत आईडी पर फीस जमा करने के कारण प्रवेशपत्र जारी न होने के सैकड़ों मामले सामने आए हैं। ऐसे अभ्यर्थियों को परीक्षा से वंचित होना पड़ेगा।

अशासकीय महाविद्यालयों में 47 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 2002 पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए 30 अक्तूबर को पहले चरण और 13 नवंबर को दूसरे चरण की लिखित परीक्षा हो चुकी है। तीसरे चरण की परीक्षा 28 नवंबर को होने जा रही है। यह परीक्षा प्रयागराज के 32 केंद्रों में आयोजित की जाएगी। तीसरे चरण की परीक्षा में तकरीबन 33 हजार अभ्यर्थियों को शामिल होना है। परीक्षा दो पालियों में सुबह नौ से 11 और अपराह्न दो से चार बजे तक प्रस्तावित है। तीसरे चरण में 13 विषयों की परीक्षा होनी है।




प्रयागराज। सहायता प्राप्त अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों पर भर्ती के लिए 28 नवंबर को प्रस्तावित तीसरे चरण की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी हो गए हैं। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा की सचिव वंदना त्रिपाठी के अनुसार अभ्यर्थी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। 

13 विषयों संगीत तबला, राजनीति विज्ञान, गृह विज्ञान, अंग्रेजी, प्राचीन इतिहास, अर्थशास्त्रत्त्, शिक्षाशास्त्रत्त्, गणित, उर्दू, विधि, भौतिक विज्ञान, चित्रकला, बायोकेमेस्ट्री के लिए तकरीबन 33 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे।

0 comments:

Post a Comment