Searching...
Tuesday, November 2, 2021

UPPSC : कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती के लिए आज से कर सकेंगे आवेदन

UPPSC : कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती के लिए आज से कर सकेंगे आवेदन

प्रोग्रामर श्रेणी-2, कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-बी और प्रबंधक (सिस्टम) परीक्षा-2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया तीन नवंबर से शुरू होने जा रही है। इन पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) बुधवार को विस्तृत विज्ञापन जारी करेगा, जिसमें ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया, शुल्क जमा करने की प्रक्रिया, जाति प्रमाणपत्रों का प्रोफार्मा, परीक्षा योजना एवं पाठ्यक्रम, परीक्षा केंद्रों के जिलों के नाम, आरक्षण एवं आयुसीमा में छूट के बारे में महत्वपूर्ण निर्देश उपलब्ध रहेंगे।


आयोग ने ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा शुल्क बैंक में जमा करने की अंतिम तिथि 29 नवंबर और ऑनलाइन आवेदन सब्मिट करने की अंतिम तिथि तीन दिसंबर निर्धारित की है। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार वर्तमान में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में प्रोग्रामर श्रेणी-2 का एक पद एवं कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-बी के तीन पद खाली हैं।

वहीं, औद्योगिक विकास विभाग में प्रबंधक (सिस्टम) का एक पद रिक्त है। भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिनकी आयु एक जुलाई 2021 को न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष हो। वहीं, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में प्रोग्राम श्रेणी-2 पद के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु एक जुलाई 2021 को न्यूनतम 25 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए।

0 comments:

Post a Comment