Searching...
Saturday, November 13, 2021

UGC NET 2021: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 20 नवंबर से होना है टेस्ट

UGC NET 2021 EXAM DATESHEET : देखें यूजीसी नेट परीक्षा की तिथियां

UGC NET Admit Card 2021: यूजीसी नेट का एडमिट कार्ड जारी, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

UGC NET 2021: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 20 नवंबर से होना है टेस्ट


UGC NET 2021 विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के 20 नवंबर से 5 दिसंबर2021 तक आयोजित होने वाली नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET Exam 2021) हॉल टिकट उम्मीदवारों डाउनलोड के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा रिलीज किए गये हैं। एजेंसी ने 13 नवंबर को परीक्षा पोर्टल पर ugcnet.nta.nic.in पर अपलोड कर दिये।


UGC NET 2021: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 20 नवंबर से होना है टेस्टएनटीए द्वारा फिलहाल 20 और 21 नवंबर की नेट परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी किये गये हैं।

UGC NET EXams 2021: यूजीसी नेट परीक्षार्थियों के लिए बड़ी अपडेट। परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी कर दिये गये हैं। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के 20 नवंबर से 5 दिसंबर,2021 तक आयोजित होने वाली नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET Exam 2021) हॉल टिकट उम्मीदवारों डाउनलोड के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा रिलीज किए गये हैं। एजेंसी ने कल यानी कि, 13 नवंबर, 2021 को परीक्षा पोर्टल पर ugcnet.nta.nic.in पर अपलोड कर दिये। हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एनटीए द्वारा फिलहाल 20 और 21 नवंबर की नेट परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी किये गये हैं। अन्य तारीखों के प्रवेश पत्र के लिए उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल पर विजिट करते रहें।


👉  इस लिंक से डाउनलोड करें यूजीसी नेट एडमिट कार्ड


यूजीसी नेट हॉल टिकट डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवार एडमिट कार्ड 2021 पर जारी तिथि, शिफ्ट और समय पर परीक्षा में उपस्थित होना होगा। यह अनिवार्य दस्तावेजों में से एक है, और उम्मीदवारों को इसे परीक्षा केंद्र में ले जाना होगा। अभ्यर्थी एक और बात का ध्यान रखें कि प्रवेश पत्र के लिए अभ्यर्थियों को एक फोटो पहचान पत्र लेकर जाना भी अनिवार्य होगा। इसके तहत अभ्यर्थी पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस समेत अन्य कोई डॉक्यूमेंट्स लेकर आ सकते हैं। इसके अलावा, परीक्षा की डिटेल्ड डेटशीट जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। 


उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि परीक्षा के दिन से पहले यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2021 में दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और परीक्षा के दौरान उनका पालन करें। यदि कोई उम्मीदवार वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकता है, तो वे एनटीए की हेल्प लाइन से सुबह 09:30 बजे से शाम 5:30 बजे के बीच संपर्क कर सकते हैं या एनटीए की ईमेल आईडी ugcnet@nta.ac.in पर लिख सकते हैं।


जारी नोटिस के मुताबिक एजेंसी की तरफ से अभी 20 और 21 नवंबर 2021 को होने वाले एग्जाम का ही एडमिट कार्ड जारी किया गया है. जल्द ही अन्य डेट वाली परीक्षाओं का भी एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।

नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. जो अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए आवेदन किए हैं, वे अपना एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है.


★ एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें


जारी नोटिस के मुताबिक एजेंसी की तरफ से अभी 20 और 21 नवंबर 2021 को होने वाले एग्जाम का ही एडमिट कार्ड जारी किया गया है. जल्द ही अन्य डेट वाली परीक्षाओं का भी एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहे, ताकि कोई सूचना न छूटने पाए.


★ ऐसे करें डाउनलोड

● - सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.

● - एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.

● - मांगी गई जानकारी दर्ज कर के सबमिट करें.

● - एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.

● - एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.


ये चीजें ले जा सकेंगे केंद्र तक 

UGC NET परीक्षा के दिन अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड के साथ NTA की वेबसाइट से डाउनलोड किया हुआ सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म भी साथ ले जाना होगा. इसके अलावा अभ्यर्थियों को बॉल पेन, फोटोग्राफ, हैंड सैनिटाइजर, पानी की बोटल और शुगर टैबलेट्स को भी एग्जाम सेंटर तक अपने साथ लेकर जाना होगा।


0 comments:

Post a Comment