Searching...
Saturday, November 27, 2021

समीक्षा अधिकारी परीक्षा में फैसले से राहत, कट ऑफ डेट के बाद ओ लेवल कंप्यूटर प्रमाणपत्र हासिल करने वाले उम्मीदवारों को भी प्रक्रिया में शामिल होने अनुमति

समीक्षा अधिकारी परीक्षा में फैसले से राहत, कट ऑफ डेट के बाद ओ लेवल कंप्यूटर प्रमाणपत्र हासिल करने वाले उम्मीदवारों को भी प्रक्रिया में शामिल होने अनुमति 


परीक्षा से पूर्व योग्यता हासिल हो गई तो अड़चन कैसी : सुप्रीम कोर्ट

★ नौकरी की उम्मीद

● कट ऑफ डेट के बाद ‘ओ’ लेवल प्रमाणपत्र वालों को भी मौका
● आदेश से यूपी के हजारों युवाओं को नौकरी की उम्मीद जगी


सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को आदेश दिया है कि कट ऑफ डेट के बाद ओ लेवल कंप्यूटर प्रमाणपत्र हासिल करने वाले उम्मीदवारों को भी समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी की चयन प्रक्रिया में बैठने की अनुमति दी जाए। यह परीक्षा दिसंबर 2021 को होनी है। कोर्ट के इस आदेश से प्रदेश के हजारों युवाओं को नौकरी मिलने की उम्मीद जगी है।


जस्टिस अजय रस्तोगी और अभय एस ओका की पीठ ने यह अदेश पंकज तिवारी और अन्य की विशेष अनुमति याचिका पर दिया है।



नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने कट ऑफ डेट के बाद ओ लेवल कंप्यूटर प्रमाणपत्र हासिल करने वाले उम्मीदवारों को भी समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी की चयन प्रक्रिया में बैठने की अनुमति दी है। पीठ ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के 26 अगस्त 2012 के आदेश का शीर्ष अदालत में वकील शशांक सिंह के जरिए चुनौती दी थी। हाईकोर्ट ने आदेश में कहा था कि आवेदन करने की कट ऑफ डेट 8 अप्रैल 2021 के बाद O लेवल की कंप्यूटर योग्यता हासिल करने वाले उम्मीदवार परीक्षा में बैठने के हकदार नहीं है।


इस याचिका पर कोर्ट ने यूपी सरकार और लोक सेवा आयोग को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। कोर्ट ने उस समय मौखिक टिप्पणी की थी और कहा था कि यदि कोई एक योग्यता चयन परीक्षा से पहले हासिल हो रही है तो इसमे उन्हें कोई समस्या नहीं दिखती।

0 comments:

Post a Comment