Searching...
Monday, April 22, 2024

SSC: अगले महीने आएगी मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों की भर्ती

SSC: अगले महीने आएगी मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों की भर्ती


प्रयागराज। मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) और हवलदार (सीबीआइएन-सीबीएन) भर्ती परीक्षा- 2024 का विज्ञापन सात मई को आ सकता है। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) के कैलेंडर में इसे शामिल किया गया है। इस बार पदों की संख्या दो हजार से अधिक हो सकती है।


एमटीएस के तहत केंद्र सरकार के विभागों में चपरासी, दफ्तरी आदि के पदों पर भर्ती होती है। वहीं हवलदार के पदों पर सेंट्रल बोर्ड आफ इनडायरेक्ट टैक्स एंड कस्टम (सीबीआइएन) और सेंट्रल ब्यूरो आफ नारकोटिक्स (सीबीएन) में नियुक्ति दी जाती है। पिछले वर्ष यह  भर्ती 1786 पदों के लिए थी। एसएससी ने वह भर्ती छह महीने में पूरी कर दी थी। उसका अंतिम परिणाम 19 दिसंबर को जारी किया गया था। उस भर्ती में देशभर से 25,47,333 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। लेकिन अंतिम रूप से 0.07 प्रतिशत अभ्यर्थियों का ही चयन हो सका था।


एसएससी ने जारी किया परिणाम

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने सेलेक्शन पोस्ट- 10 के कुछ पदों का परिणाम जारी किया है। इसमें ग्रेजुएट लेवल के पदों पर 60, हायर सेकेंड्री लेवल पर 120 और हाईस्कूल लेवल पर 500 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। अगले कुछ महीनों में प्रमाण पत्रों की जांच के बाद इनको नियुक्ति दी जाएगी।

0 comments:

Post a Comment