Searching...
Monday, April 8, 2024

UP Metro Rail Recruitment 2024 : UP मेट्रो रेल में 439 पदों पर निकली भर्ती, 19 अप्रैल तक करें अप्लाई

UP Metro Rail Recruitment 2024 : UP मेट्रो रेल में 439 पदों पर निकली भर्ती, 19 अप्रैल तक करें अप्लाई


UP Metro Rail Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (UPMRC) ने विभिन्न सरकारी और गैर-सरकारी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इन पदों में स्टेशन कंट्रोलर-कम-ट्रेन ऑपरेटर, जूनियर इंजीनियर, मेंटेनर आदि शामिल हैं। यदि आप भी इन पदों पर भर्तीके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो ऑफिशियल वेबसाइट lmrcl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है।


11 से 14 मई तक होगी परीक्षा
नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल, 2024 है। परीक्षा का आयोजन 11, 12 और 14 मई, 2024 को होगा। परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को अगले चरण की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।
439 पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती अभियान के तहत यूपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में कुल 439 कार्यकारी और गैर-कार्यकारी पदों को भरा जाएगा। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 30 अप्रैल को जारी किया जाएगा।


शैक्षणिक योग्यता
कार्यकारी पद: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ बी.ई., बी.टेक या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।

गैर-कार्यकारी पद: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए।


आयु सीमा
यूपीएमआरसी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।


लखनऊ मेट्रो भर्ती के लिए ऐसे करें अप्लाई

चरण 1: सबसे पहले उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट lmrcl.com पर जाएं।

चरण 2: होमपेज पर, 'कॅरियर' (Careers) अनुभाग ढूंढें और उस पर क्लिक करें।

चरण 3: 'कॅरियर' (Careers) अनुभाग में, 'भर्ती 2024' लिंक ढूंढें और उस पर क्लिक करें।

चरण 4: भर्ती अधिसूचना लिंक पर क्लिक करने के बाद पर्सनल डिटेल्स दर्ज करें।

चरण 5: सफलतापूर्वक पंजीकरण करने के बाद, आवेदन पत्र को सटीक विवरणों के साथ भरें। डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और सबमिट करें।

0 comments:

Post a Comment