Searching...
Saturday, April 13, 2024

UPSSSC ने निकाली कनिष्ठ विश्लेष्क के 361 पदों पर भर्ती, 18 अप्रैल से करें आवेदन

UPSSSC ने निकाली कनिष्ठ विश्लेष्क के 361 पदों पर भर्ती, 18 अप्रैल से करें आवेदन


UPSSSC 361 Bharti 2024: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की तरफ से 361 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। अगर आप भी इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, आवेदन 18 अप्रैल से शुरू होंगे।

    
UPSSSC 361 Jobs 2024: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग खाद्य सुरक्षा एवं ओषधि प्रशासन के अधीन आने वाले कनिष्ठ विश्लेष्क औषधि के 361 पदों पर भर्तियां कर रही है। जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जो अभ्यर्थी इच्छुक और योग्य हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 18 अप्रैल 2024 से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट https://upsssc.gov.in/ पर दिया गया है। वहीं, भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 18 मई है। इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।


पीईटी स्कोर है जरूरी
भर्ती परीक्षा के लिए पीईटी स्कोर जरूरी है। जिन अभ्यर्थियों ने पीईटी 2023 की परीक्षा पास की है, उन्हें सीधा मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। भर्ती के लिए आवेदन का शुल्क 25 रुपये रखा गया है। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।


भर्ती डिटेल्स
भर्ती के जरिए कुल 361 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जिनमें 146 पद अनारक्षित वर्ग के लिए है। वहीं, 75 पद अनुसूचित जाति, सात अनुसूचित जनजाति, 97 अन्य पिछड़ा वर्ग व 36 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए है।




योग्यता
भर्ती के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से फार्मासिस्ट फार्मेसी में स्नातक उपाधि या इसके समकक्ष योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। हालांकि पीईटी पास होना भी जरूरी है।

आयु सीमा
अभ्यर्थियों के लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष रखी गई है। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन पीईटी एग्जाम व मुख्य परीक्षा के बाद किया जाएगा।


अब तक पीईटी के तहत निकल चुकी हैं ये भर्तियां
आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट- 1002 पद
सहायक स्टोर कीपर- 200 पद
सहायक लेखाकार व लेखा परीक्षक- 1828 पद
कनिष्ठ विश्वलेषक- 417 पद
कनिष्ठ औषधि- 361 पद


ऐसे कर सकेंगे आवेदन
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करना होगा।
पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करना होगा।
अब यूजर आईडी की मदद से लॉग इन करें।
फॉर्म भरें और सबमिट करें।
डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
फीस भरें और सबमिट करें।
इसके बाद फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।



0 comments:

Post a Comment