Searching...
Thursday, July 13, 2023

CUET—UG के नतीजे 17 जुलाई तक होंगे घोषितCUET—UG के नतीजे 17 जुलाई तक होंगे घोषित

CUET—UG के नतीजे 17 जुलाई तक होंगे घोषित



🆕 Update 
नई दिल्ली। स्नातक में प्रवेश के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) - यूजी के नतीजे 17 जुलाई तक घोषित किए जाएंगे। हालांकि, पहले 15 जुलाई तक नतीजे आने की उम्मीद की जा रही है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) अध्यक्ष जगदीश कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया कि इसके नतीजे आने के बाद देशभर की 200 से अधिक यूनिवर्सिटी में स्नातक प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी। 





सीयूईटी के नतीजे 15 जुलाई तक, ज्यादा परीक्षार्थियों के कारण मूल्यांकन में लगेगा समय, 30 जून तक आपत्तियों की जांच

14 लाख उम्मीदवारों ने दी है परीक्षा : सीयूईटी के स्कोर से मिलेगा स्नातक में दाखिला

16.85 लाख आवेदन प्राप्त हुए थे सीयूईटी-यूजी के




नई दिल्ली :  देशभर के विश्वविद्यालयों में स्नातक में दाखिले के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा सीयूईटी यूजी -2023 के नतीजे 15 जुलाई तक जारी हो जाएंगे।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अध्यक्ष प्रो. एम जगदीश कुमार ने बताया कि विशेषज्ञ 30 जून तक उत्तर कुंजियों पर आपत्तियों की जांच करेंगे। उसके आधार पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) नतीजे तैयार करेगी। प्रो. कुमार ने बताया, आपत्तियों की जांच में समय लगेगा, क्योंकि कई विषय विशेषज्ञ विभिन्न प्रश्नपत्रों की कुंजियों की समीक्षा करेंगे। इसके बाद उत्तर कुंजी को अंतिम रूप देंगे। इसके बाद एनटीए सामान्यीकृत स्कोर तैयार करेगी। उन्होंने बताया, परीक्षार्थियों की संख्या ज्यादा होने के कारण मूल्यांकन में कुछ समय लगेगा।

उत्तर कुंजी अपलोड

एनटीए की वेबसाइट पर उत्तर कुंजी अपलोड कर दी गई है। अभ्यर्थी 30 जून तक इस पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment