Searching...
Saturday, July 15, 2023

आरओ/एआरओ का विज्ञापन जल्द, यूपीपीएससी को मिल चुका है रिक्त पदों का अधियाचन

आरओ/एआरओ का विज्ञापन जल्द, यूपीपीएससी को मिल चुका है रिक्त पदों का अधियाचन

प्रयागराज : समीक्षा अधिकारी (आरओ) / सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) की नई भर्ती के लिए विज्ञापन जल्द आने की उम्मीद है। शासन स्तर से जल्द ही समकक्ष अर्हता को लेकर स्थिति स्पष्ट की जा सकती है, जिसके बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) के लिए आरओ/एआरओ की नई भर्ती शुरू करने के रास्ते खुल जाएंगे।



इससे पूर्व वर्ष 2021 में आरओ/एआरओ के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। वर्ष 2022 आरओ/एआरओ के पदों पर भर्ती नहीं हुई। अभ्यर्थियों ने नई भर्ती फंसा हुआ है। के लिए आयोग में कई बार ज्ञापन दिया। हर साल बड़ी संख्या में अभ्यर्थी ओवरएज हो जाते हैं। पिछले साल भर्ती के इंतजार में बड़ी संख्या में अभ्यर्थी ओवरएज हो गए और उनके लिए भविष्य के रास्ते भी बंद हो गए। आयोग को पांच माह पूर्व आरओ/एआरओ की नई भर्ती के लिए रिक्त पदों का अधियाचन मिल चुका है। अभ्यर्थियों ने नया विज्ञापन जारी किए जाने की मांग तेज कर दी है, में लेकिन समकक्ष अर्हता का निर्धारण न होने के कारण विज्ञापन फंसा हुआ है।

आयोग के सूत्रों का कहना है कि समकक्ष अर्हता निर्धारण के लिए कई बार शासन को पत्र लिखा जा चुका है। हालांकि, आयोग को अभी तक शासन की तरफ से इस बारे में कोई जवाब नहीं मिला है।

0 comments:

Post a Comment