Searching...
Saturday, July 1, 2023

52,699 सिपाही भर्ती : आयु में छूट मिलने की कोई उम्मीद नहीं, चार साल से अटकी है प्रक्रिया, सोशल मीडिया पर अभ्यर्थी कर रहे छूट की मांग

52,699 सिपाही भर्ती : आयु में छूट मिलने की कोई उम्मीद नहीं,  चार साल से अटकी है प्रक्रिया, सोशल मीडिया पर अभ्यर्थी कर रहे छूट की मांग


लखनऊ : प्रदेश पुलिस में जल्द होने वाली 52,699 सिपाहियों की सीधी भर्ती में अभ्यर्थियों को आयु सीमा में कोई रियायत मिलने की उम्मीद नहीं है। भर्ती बोर्ड के उच्चपदस्थ अधिकारियों ने इसकी संभावना से इन्कार कर दिया है। दरअसल, सिपाही सीधी भर्ती की कवायद करीब चार साल से चल रही है। इस दौरान पुलिस में भर्ती होने का सपना देखने वाले कई अभ्यर्थी आयु सीमा को पार कर चुके हैं।


बीते कई दिन से वह सोशल मीडिया पर आयु सीमा में रियायत देने की अपील कर रहे हैं। पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड इसी माह 52,699 सिपाहियों की सीधी भर्ती के लिए कार्यदायी संस्था के लिए निविदा जारी करने जा रहा है। भर्ती बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक, हालिया भर्ती में अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट देने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

इससे पहले, कोरोना काल की वजह से भर्ती प्रक्रिया शुरू होने में विलंब के बाद अभ्यर्थी आयु सीमा में छूट देने की मांग कर चुके हैं। भर्ती में हो रहे विलंब की वजह से अब इनकी तादाद बढ़ चुकी है। सूत्रों के मुताबिक, नई भर्तियों में आयुसीमा को 18 से 23 वर्ष बरकरार रखा जाएगा। केवल ओबीसी और एससी-एसटी अभ्यर्थियों को नियमों के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

0 comments:

Post a Comment