Searching...
Monday, July 24, 2023

UPPSC : चयन के नौ महीने बाद भी तैनाती नहीं, पीसीएस 2021 में जीआईसी प्रिंसिपल पद पर हुआ था चयन, 19 अक्तूबर को आया था अंतिम परिणाम, नौ महीने से इंतजार

UPPSC : चयन के नौ महीने बाद भी तैनाती नहीं

◆ पीसीएस 2021 में जीआईसी प्रिंसिपल पद पर हुआ था चयन

◆ 19 अक्तूबर को आया था अंतिम परिणाम, नौ महीने से इंतजार

◆ पीसीएस- 2022 में चयनित प्रवक्ताओं को पीसीएस- 2021 में चयनित प्रधानाचार्यों से पहले मिल गए नियुक्ति पत्र


प्रयागराज : सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा (पीसीएस) 2021 भर्ती में प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कॉलेज के पद पर चयनित 243 अभ्यर्थियों को नौ महीने बाद भी तैनाती नहीं मिल सकी है।


 उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 19 अक्तूबर 22 को अंतिम परिणाम घोषित किया था। प्रधानाचार्य के 292 पदों में से 49 खाली रह गए थे और 243 का चयन हुआ था। उसके बाद सभी अभ्यर्थियों का चिकित्सकीय परीक्षण, पुलिस तथा चरित्र सत्यापन हो चुका है। पदस्थापन में देरी से परेशान अभ्यर्थियों ने सोमवार को अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा से मुलाकात कर शीघ्र नियुक्ति देने का अनुरोध किया है।


चयनितों को नहीं मिली तैनाती पीसीएस 2022 के माध्यम से प्रवक्ता जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) पद पर चयनित अभ्यर्थियों को 20 जुलाई को मुख्यमंत्री ने नियुक्ति पत्र वितरित किया था। जबकि समकक्ष पद पर और 2022 बैच से पहले चयनित प्रिंसिपल जीआईसी की नियुक्ति नहीं हो सकी है। इसके चलते 2021 बैच के प्रधानाचार्यों की वरिष्ठता प्रभावित होनी तय है क्योंकि कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से ही वरिष्ठता जोड़ी जाती है। गौरतलब है कि पीसीएस 2022 का परिणाम सात अप्रैल को घोषित किया गया था।



प्रयागराज । पीसीएस- 2021 में जीआईसी प्रधानाचार्य के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को चयन के नौ माह बाद भी नियुक्ति नहीं मिल सकी। वहीं, उनके बाद पीसीएस- 2022 में वरिष्ठ प्रवक्ता डायट के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंप दिए गए। दोनों ही पद पीईएस संवर्ग के हैं। नियुक्ति में देरी के कारण प्रधानाचार्य के पद पर चयनित अभ्यर्थी अब जूनियर हो जाएंगे।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 19 अक्तूबर 2022 को पीसीएस- 2021 का अंतिम चयन परिणाम जारी किया था। पीसीएस- 2021 में प्रधानाचार्य के 292 पद थे, जिनमें से 243 पदों पर अभ्यर्थियों को चयनित घोषित किया गया था। प्रधानाचार्य के पद पर चयनित अभ्यर्थियों के चिकित्सकीय परीक्षण और पुलिस सत्यापन की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है, लेकिन उन्हें अब तक नियुक्ति नहीं मिली।

वहीं, पीसीएस- 2021 के तहत अन्य पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे जा चुके हैं। सिर्फ यही नहीं, इसके बाद जारी पीसीएस- 2022 के चयन परिणाम जिन अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था, उन्हें 20 जुलाई को आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री की ओर से नियुक्ति पत्र बांटे गए। इनमें वरिष्ठ प्रवक्ता डायट के 19 पदों पर चयनित अभ्यर्थी भी शामिल हैं । प्रधानाचार्य, वरिष्ठ प्रवक्ता डायट और बीएसए के पद पीईएस संवर्ग के पद हैं। तीन पदों की पे- स्केल एक समान है |



0 comments:

Post a Comment