Searching...
Friday, August 18, 2023

UPPSC : कृषि प्राविधिक सहायक भर्ती में देरी पर आक्रोश, अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

UPPSC : कृषि प्राविधिक सहायक भर्ती में देरी पर आक्रोश, अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

प्रयागराज : 3446 पदों पर कृषि प्राविधिक सहायक भर्ती में हो रही देरी को लेकर अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के बाहर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने 2013 की कृषि प्राविधिक सहायक भर्ती से संबंधित चयन से बाहर 906 अभ्यर्थियों का सत्यापित डाटा भेजने की मांग की। इस बीच आयोग ने शुक्रवार को इन अभ्यर्थियों से संबंधित सारी सूचनाएं हार्ड कॉपी में कृषि निदेशालय लखनऊ को भेज दी।


2013 की भर्ती में आरक्षण विसंगतियों का मामला सर्वोच्च न्यायालय तक गया था, जिसमें 906 अभ्यर्थी चयन से बाहर हो गए थे। हालांकि न्यायालय ने अंतरिम आदेश में इन अभ्यर्थियों को आगामी भर्ती में उम्र सीमा में छूट के साथ बिना प्रारंभिक परीक्षा के मुख्य परीक्षा में बैठने की अनुमति प्रदान करने के निर्देश दिए थे। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की प्रस्तावित भर्ती में अभ्यर्थियों को अवसर दिया जाना है। लोक सेवा आयोग पूर्व में दो बार इन 906 अभ्यर्थियों से संबंधित डाटा कृषि निदेशालय को भेज चुका है। इसके बावजूद भर्ती शुरू न होने से अभ्यर्थी परेशान हैं।

आयोग के मीडिया प्रभारी विनोद गौड़ का कहना है कि निर्धारित प्रोफॉर्मा पर सूचनाएं पूर्व में भेजी जा चुकी हैं। शुक्रवार को उससे संबंधित हार्ड कॉपी भी भेज दी गई है। कृषि प्रतियोगी छात्र अभिनव मिश्रा, विशाल सिंह, कुलदीप शुक्ला, संतोष पांडेय आदि का कहना है उन्हें पिछले छह महीने से परेशान किया जा रहा है।

0 comments:

Post a Comment