Searching...
Tuesday, August 22, 2023

जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के 307 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन शुरू, सर्टिफिकेट या दो वर्ष का अनुभव जरूरी, एसएससी ने जारी किया नोटिफिकेशन

जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के 307 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन शुरू, सर्टिफिकेट या दो वर्ष का अनुभव जरूरी, एसएससी ने जारी किया नोटिफिकेशन

प्रयागराज : केंद्र सरकार के विभागों में हिंदी व अन्य भाषाओं के अनुवादक पदों पर भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) के जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती-2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगलवार से शुरू हो गए हैं। आयोग ने मंगलवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।


कनिष्ठ हिंदी अनुवादक भर्ती के लिए 12 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। 13 और 14 सितंबर को आवेदन में संशोधन किया जा सकता है। यह भर्ती जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के 307 पदों पर निकाली गई है। अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती 2023 के लिए सीबीटी एग्जाम का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में किया जाएगा। उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc. nic. in के होम पेज पर दिए गए लॉग-इन सेक्शन में एक्टिव लिंक से पहले पंजीकरण और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन कर अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित 100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से हिंदी, अंग्रेजी में पीजी के साथ स्नातक अंग्रेजी या हिंदी के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। हिंदी-अंग्रेजी अनुवाद में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट या सम्बन्धित कार्य का दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

27 विभागों में की जाएगी भर्ती

हिंदी अनुवादक, जूनियर अनुवादक और सीनियर हिंदी अनुवादक परीक्षा- 2023 के जरिए 27 विभागों और मंत्रालयों के लिए भर्ती होगी। कुल 307 पदों में से 157 अनारक्षित हैं, जबकि एससी के लिए 38, एसटी के लिए 14, ओबीसी के लिए 72 और ईडब्ल्यूएस के लिए 26 पद आरक्षित हैं।

0 comments:

Post a Comment