Searching...
Wednesday, August 16, 2023

मुख्य सेविका पद के लिए मुख्य परीक्षा 24 सितंबर को

मुख्य सेविका पद के लिए मुख्य परीक्षा 24 सितंबर को 


लखनऊ। बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग में मुख्य सेविका पद पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन 24 सितंबर को आयोजित की जाएगी। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से विज्ञापित 2693 पदों के सापेक्ष 45857 महिला अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए शार्ट लिस्ट की गई हैं। 


अभ्यर्थियों की शार्ट लिस्टिंग प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2021 के स्कोर पर की गई है। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया है कि 45857 अभ्यर्थियों के अतिरिक्त 939 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन में जेंडर के कॉलेज में पुरुष की सूचना दर्ज कर दी गई है। जबकि इस विज्ञापन में सभी पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। 


आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया कि ऐसी महिला अभ्यर्थी 28 या 29 अगस्त को महिला होने का शपथपत्र, अभिलेखीय प्रमाण पत्र, चिकित्सीय प्रमाण पत्र, फोटोयुक्त पहचान पत्र, आधार कार्ड के साथ आयोग के कार्यालय में उपस्थित हों। ताकि इनके अभिलेख परीक्षण के बाद उनके आवेदन पर निर्णय लिया जा सके। ऐसा न करने पर उनका आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। उन्हें मुख्य परीक्षा में शामिल करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम और शुल्क की जानकारी जल्द ही आयोग की वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

0 comments:

Post a Comment