Searching...
Monday, August 7, 2023

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) के नाम पर जालसाजों ने किया फर्जीवाड़े का प्रयास, चार हजार भर्तियों का फर्जी विज्ञापन वायरल

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) के नाम पर जालसाजों ने किया फर्जीवाड़े का प्रयास,  चार हजार भर्तियों का फर्जी विज्ञापन वायरल

 
● निदेशक ने फर्जी बताते हुए वेबसाइट पर भी फेक दर्शाया

● जालसाज ने 18 से 38 हजार वेतन बताया, कई गलतियां कीं

लखनऊ : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के नाम पर कुछ जालसाजों ने फर्जीवाड़े का प्रयास किया है। एनएचएम में कम्यूनिटी हेल्थ ऑफीसर (सीएचओ) सहित कई अन्य पदों पर 4 हजार भर्तियों का फर्जी विज्ञापन तैयार कर दिया। इसे सोशल मीडिया साइटों पर वायरल किया गया है।


 वहीं इस वायरल विज्ञापन के संबंध में जब  एनएचएम की मिशन निदेशक पिंकी जोवेल से पूछा तो उन्होंने इसको पूरी तरह फर्जी बताया। इसे गंभीरता से लेते हुए एनएचएम की साइट पर भी फेक लिखकर अपलोड करते हुए लोगों को सावधान किया गया है।



वायरल विज्ञापन में एनएचएम यूपी में सीएचओ, डिस्ट्रिक्ट कॉर्डीनेटर, ब्लाक कॉर्डीनेटर, रूरल कॉर्डीनेटर और कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर 4 हजार भर्तियां दर्शायी गई हैं। संविदा पर दर्शाई गई इन भर्तियों में 18 हजार से 38 हजार तक मासिक वेतन बताया गया है। मगर जालसाज ने अंग्रेजी लिखने में कई अशुद्धियां कर दीं। वहीं आवेदन की साइट भी नहीं दर्शायी।


एक अगस्त की तिथि से जारी इस विज्ञापन को मिशन निदेशक ने पूर्णत फर्जी बताते हुए लिखा है कि एनएचएम यूपी का इससे कोई संबंध नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सभी आधिकारिक प्रतियोगिताएं, घोषणाएं व भर्ती संबंधित विवरण केवल एनएचएम की आधिकारिक वेवसाइट और सत्यापित सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ही पोस्ट किए जाते हैं।

0 comments:

Post a Comment