Searching...
Sunday, July 3, 2022

UPSSSC : लक्ष्य साढ़े नौ हजार भर्ती का, हुईं साढ़े नौ सौ से भी कम, 10% से भी कम भर्तियां हुईं तय लक्ष्य की तुलना में

UPSSSC : लक्ष्य साढ़े नौ हजार भर्ती का, हुईं साढ़े नौ सौ से भी कम, 10% से भी कम भर्तियां हुईं तय लक्ष्य की तुलना में

◆ अधीनस्थ सेवा चयन आयोग सौ दिन में पूरा नहीं कर सका लक्ष्य

◆ 10% से भी कम भर्तियां हुईं तय लक्ष्य की तुलना में


लखनऊ : उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने योगी सरकार 2.0 के सौ दिन के कार्यकाल में 9500 युवाओं को नौकरी देने का दावा किया था। लेकिन आयोग सौ दिन में 10 फीसदी से भी कम 940 युवाओं का ही चयन कर सका है।

आयोग ने भर्ती के तीन नए विज्ञापन जारी करने, तीन भर्ती परीक्षाएं कराने और चार परीक्षाओं के नतीजे जारी करने का वादा किया था लेकिन आयोग सिर्फ कनिष्ठ सहायक के 535 पदों और आबकारी सिपाही के 405 पदों के ही भर्ती परिणाम जारी कर सका। 9212 एएनएम भर्ती का कार्य भी निर्धारित समय में पूरा नहीं हो सका है। हालांकि आयोग ने तीन भर्ती परीक्षाओं के आयोजन लक्ष्य की तुलना में पांच परीक्षाएं कराई हैं। इनमें 16 अप्रैल को जेई 2018, 8 मई को एनएनएम मुख्य परीक्षा, 22 मई को मंडी परिषद के नक्शा नवीस एवं रोड रोलर चालक और सहायक सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा कराई गई 3 जुलाई को सहायक बोरिंग टेक्नीशियन की परीक्षाएं शामिल हैं।

विज्ञापन जारी करने व नतीजे देने में भी पिछड़े : आयोग ने तीन नए विज्ञापन जारी करने का लक्ष्य रखा था। इसमें से सिर्फ दो के ही विज्ञापन प्रारंभिक अर्हता परीक्षा- 2022 (पीईटी) और प्रवर / अवर सहायक, पूर्ति निरीक्षक निकाले हैं।

■ इसी तरह चार परीक्षाओं के नतीजे घोषित करने के लक्ष्य की तुलना में सिर्फ तीन परीक्षाओं आबकारी सिपाही, कनिष्ठ सहायक और एएनएम की लिखित परीक्षा का ही परिणाम जारी किया है। आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार का कहना है कि आवेदन पत्रों और दस्तावेजों का बारीकी से सत्यापन चल रहा है। जिससे भविष्य में कोई दिक्कत न हो। उन्होंने कहा कि आगामी आठ दस दिन में एएनएम चयन पूरा कर लिया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment