Searching...
Friday, July 15, 2022

SSC SI Exam Result: कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में एसआई भर्ती का फाइनल रिजल्ट किया जारी

SSC SI Exam Result: कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में एसआई भर्ती का फाइनल रिजल्ट किया जारी

SSC SI in Delhi Police, CAPF Exam 2020 Result : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस व सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) में एसआई भर्ती परीक्षा 2020 का फाइन रिजल्ट घोषित कर दिया है। दिल्ली पुलिस की एसआई परीक्षा 2020-21 में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट ssc.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। एसएससी की इस भर्ती में 1422 पुरुष अभ्यर्थी और 131 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। एसएससी ने रिजल्ट के साथ ही अभ्यर्थियों के कटऑफ मार्क्स भी जारी कर दिए हैं।



एसएससी की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, एसएससी ने 30 मई 2022 को जारी रिजल्ट में 3060 अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इनमें 338 महिला और 2722 पुरुष अभ्यर्थी थे। 

एसएससी ने चयनित अभ्यर्थियों के कटऑफ के सामने ए,बी, सी आदि कोडिंग दी है। एसएससी के अनुसार इस कोडिंग के जरिए अभ्यर्थियों को यह सूचित किया गया है संबंधित कटऑफ से अभ्यर्थी  का चयन किसी फोर्स के लिए हुआ है। 



यहां देखिए किस पुलिस का क्या है  कोड ?

ए - दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर
बी - सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में सब-इंस्पेक्टर
सी - केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) में सब-इंस्पेक्टर
डी - केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में सब-इंस्पेक्टर
ई - भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपीएफ) में सब-इंस्पेक्टर
एफ - सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) में सब-इंस्पेक्टर

दिल्ली पुलिस और CAPFs परीक्षा, 2020 (पेपर- II) में उप-निरीक्षकों का अंतिम परिणाम 6 जनवरी, 2022 को घोषित किया गया था। वहीं फाइनल आंसर की भी फरवरी 2022 को जारी की गई थी। भर्ती प्रक्रिया के तहत, दिल्ली पुलिस में , CAPF, CRPF, BSF, CISF, SSB और ITBP में सब-इंस्पेक्टर पद की कुल 1564 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए थे। बता दें कि आयोग ने 23 से 25 नवंबर, 2020 तक पेपर I परीक्षा आयोजित की थी।

0 comments:

Post a Comment