Searching...
Thursday, July 28, 2022

UPSSSC : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने स्थगित की यह भर्ती परीक्षा

UPSSSC : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने स्थगित की यह भर्ती परीक्षा

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 7 अगस्त को प्रस्तावित सम्मिलित तकनीकी सेवा परीक्षा को आग्रिम आदेशों तक स्थगित कर दिया है। परीक्षा नियंत्रक विधान जायसवाल ने इस संबंध में आदेश दिया है।




उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 7 अगस्त को प्रस्तावित सम्मिलित तकनीकी सेवा परीक्षा अपरिहार्य कारणों से आग्रिम आदेशों तक स्थगित कर दिया है। आयोग की परीक्षा नियंत्रक विधान जायसवाल ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। सम्मिलित तकनीकी सेवा के 292 पद हैं। इसके लिए आयोग ने वर्ष 2016 में विज्ञापन निकालते हुए आवेदन लिया था। इन पर भर्ती प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं हो पाई है। इसके लिए 52156 ने आवेदन कर रखा है।

वहीं राजस्व लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा 31 जुलाई को यूपी के 12 जिलों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए 501 केंद्र बनाए गए हैं। यूपीएसएसएससी ने पीईटी के स्कोर के आधार पर मुख्य परीक्षा के लिए 2,47,667 अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 25 जुलाई को जारी कर दिए गए हैं।

31 जुलाई तक बढ़ाई गई पीईटी आवेदन की डेट
प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) के लिए आवेदन लेने और शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 27 से बढ़ाकर 31 जुलाई कर दी है। अधिक आवेदक होने के चलते एनआईसी का सर्वर ठीक से काम नहीं कर पा रहा था और आवेदन सबमिट नहीं हो पा रहा था। आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने बताया कि बोर्ड सदस्यों की बैठक में यह फैसला किया गया है। अब तक करीब 40 लाख आवेदन जमा हो चुके हैं। डेढ़ लाख से अधिक अभी और प्रक्रियाधीन बताए जा रहे हैं। शुल्क समायोजन और आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि पूर्व की तरह तीन अगस्त ही रखी गई है।

0 comments:

Post a Comment