Searching...
Monday, July 4, 2022

अग्निवीर भर्ती के लिए पंजीकरण 05 जुलाई से

अग्निवीर भर्ती के लिए पंजीकरण 05 जुलाई से

 
लखनऊ : लखनऊ और एक दर्जन से अधिक अन्य जिलों में सेना अग्निवीर भर्ती शुरू होने जा रही है। सूर्य कमांड की ओर से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है। सितम्बर में रैलियों के लिए पंजीकरण पांच जुलाई यानी मंगलवार से शुरू होगा। लखनऊ में 30 नवम्बर से भर्ती रैली होगी। वहीं, कानपुर में 20 अक्तूबर से होगी। सेना भर्ती मुख्यालय की ओर से संभावित कैलेंडर वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है।


अग्निपथ योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड के लिए सेना में अग्निवीरों की भर्ती का शेड्यूल सोमवार को जारी हुआ। मध्य कमांड के जनसम्पर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने यह जानकारी दी। वहीं, सूर्य कमांड के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई। इस योजना के तहत जनरल ड्यूटी के पदों की भर्ती लखनऊ में 30 से 10 दिसंबर तक होगी। कानपुर में 20 अक्तूबर से 10 नवम्बर तक भर्ती रैली होगी।

कराना होगा पंजीकरण: इस भर्ती रैली में जनरल ड्यूटी, तकनीकी, क्लर्क, ट्रे्ड्समैन आदि पद शामिल हैं। पंजीकरण के बाद प्रवेशपत्र वेबसाइट पर ही दर्ज कर दिए जाएंगे। भर्ती रैली में अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र समेत अन्य जरूरी दस्तावेजों के साथ आना होगा। अधिक जानकारी के लिए http:// joinindianarmy. nic. in पर या नजदीकी रिक्रूटिंग ऑफिस से संपर्क कर सकते हैं। भर्ती रैली की तारीख के बारे में वेबसाइट पर अपडेट मिलता रहेगा।

0 comments:

Post a Comment