Searching...
Saturday, June 8, 2024

NTA NCET 2024 : ITEP अंर्तगत 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड कोर्सेज में प्रवेश हेतु 12 जून से शुरू होने वाली नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी स्लिप जारी; ऐसे करें डाउनलोड

NTA NCET 2024 : ITEP अंर्तगत 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड कोर्सेज में प्रवेश हेतु 12 जून से शुरू होने वाली नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी स्लिप जारी; ऐसे करें डाउनलोड



NTA NCET 2024 Exam City Slip: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट(NCET) के लिए सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी कर दी है। जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र भरा है, वे आधिकारिक वेबसाइट से एनसीईटी एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं। इसकी मदद से उम्मीदवारों को पता चल सकेगा कि उनका परीक्षा केन्द्र किस शहर में स्थित होगा।


12 जून से NCET होगी परीक्षा
एनटीए 12 जून को एनसीईटी परीक्षा आयोजित करेगा। उम्मीदवारों को एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा।


जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड
एनटीए ने कहा कि उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि यह एनसीईटी के लिए एडमिट कार्ड नहीं है। यह परीक्षा केंद्र के शहर के आवंटन के लिए अग्रिम सूचना है, ताकि उम्मीदवारों को सुविधा हो सके। एनसीईटी एडमिट कार्ड बाद में जारी किया जाएगा।

एनटीए ने आगे कहा कि उम्मीदवारों की शहर की पसंद को ध्यान में रखते हुए हर संभव प्रयास किया गया है। अगर शहर की सूचना पर्ची या एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई दिक्कत आती है, तो उम्मीदवार एनटीए को 011-40759000 पर कॉल कर सकते हैं या ncet@nta.ac.in पर ई-मेल भेज सकते हैं।


जानिए क्या हैं NCET एग्जाम
एनसीईटी 2024 परीक्षा शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए भाग लेने वाले केंद्रीय और राज्य विश्वविद्यालयों के साथ-साथ भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IIT) और राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (NIT) सहित अन्य संस्थानों में चार वर्षीय एकीकृत शिक्षक शिक्षा कार्यक्रम (ITEP) में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है।


ऐसे डाउनलोड करें सिटी स्लिप / एडमिट कार्ड 

आधिकारिक वेबसाइट ncet.samarth.ac.in पर जाएं।
होमपेज पर "NCET 2024 City Alotment" या  एडमिट कार्ड डॉउनलोड लिंक देखें।

अब लॉग इन करने के लिए आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें।

एनसीईटी 2024 शहर सूचना पर्ची स्क्रीन पर दिखाई देगी।

एनसीईटी 2024 शहर आवंटन पर्ची डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें।

0 comments:

Post a Comment