Searching...
Sunday, June 25, 2023

कड़ी निगरानी में VDO पुनर्परीक्षा आज से, सभी परीक्षा केंद्रों की होगी लाइव निगरानी

कड़ी निगरानी में VDO पुनर्परीक्षा आज से,  सभी परीक्षा केंद्रों की होगी लाइव निगरानी



लखनऊ। अधिनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से ग्राम पंचायत अधिकारी ( वीडीओ), ग्राम विकास अधिकारी की पुनर्परीक्षा 26 और 27 जून को कड़ी निगरानी में होगी। इसके लिए आयोग से जहां सीसीटीवी से सभी परीक्षा केंद्रों की लाइव निगरानी की जाएगी। वहीं एसटीएफ व अन्य सुरक्षा एजेंसी भी किसी भी तरह की गड़बड़ी रोकने के लिए सक्रिय रहेंगी।


आयोग की तरफ से 1953 पदों के लिए पुनर्परीक्षा का आयोजन प्रदेशभर में 737 केंद्रों में किया जा रहा है। दो दिन की परीक्षा में लगभग 14 लाख 27 हजार अभ्यर्थी भाग लेंगे। परीक्षा के लिए अयोध्या, आगरा, अलीगढ़, आजमगढ़, बांदा, बरेली, बस्ती, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, गोंडा, गोरखपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, प्रयागराज, सहारनपुर व वाराणसी में केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 से 12 बजे और दोपहर तीन से पांच बजे तक आयोजित की जाएगी।



अभ्यर्थियों के लिए आज व कल चलेंगी अतिरिक्त बसें और ट्रेन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा सोमवार व मंगलवार को होनी है। 20 जिलों में आयोजित होने वाली परीक्षा में 14 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होंगे। ऐसे में अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए स्पेशल बसें चलाई जाएंगी, जबकि रेलवे कानपुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगा।

 लखनऊ, कानपुर, अलीगढ़, आगरा, आजमगढ़, प्रयागराज लिए प्रत्येक डिपो से 50- 50 अतिरिक्त बसें दो दिनों तक चलाई जाएंगी। इसको लेकर अपर प्रबंध निदेशक ने क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देशित किया है कि बस स्टेशन पर पूछताछ कक्ष आदि की व्यवस्था बेहतर रखी जाए। 

बसों व स्टेशन पर अव्यवस्थाओं को लेकर महिला परीक्षार्थी हेल्पलाइन नंबर 8114277777 पर और पुरुष परीक्षार्थी सामान्य हेल्पलाइन नंबर 18001802877 पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। वहीं, परीक्षा में आने वाले अभ्यर्थियों के लिए उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन की ओर से 26 जून को परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।

 सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि लखनऊ से कानपुर के लिए ट्रेन नंबर 04207 सुबह 06:35 बजे चारबाग से रवाना होगी। वापसी में 26 जून को दोपहर दो बजे कानपुर सेंट्रल से चलकर उन्नाव व मानक नगर होते हुए शाम चार बजे चारबाग पहुंचेगी। 



वीडीओ पुनर्परीक्षा 26 और 27 जून को, प्रवेश पत्र जारी 


लखनऊ। प्रदेश में ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी व समाज कल्याण पर्यवेक्षक की पुनर्परीक्षा 26-27 जून को आयोजित की जाएगी। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से सोमवार को लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया।

आयोग की ओर से 2018 में वीडीओ के 1953 पदों के लिए विज्ञापन जारी कर आवेदन लिए गए थे। इसके सापेक्ष 14 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

2019 में इसकी लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया किंतु परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसी पर ही इसमें गड़बड़ी के आरोप लगे । इसकी जांच कराई गई तो आरोप सही मिले। इसे देखते हुए आयोग ने परीक्षा स्थगित कर दी थी।



UPSSSC : 26 और 27 जून को होगी वीडीओ भर्ती की पुनर्परीक्षा


लखनऊ :  उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) और ग्राम पंचायत अधिकारी के 1953 पदों पर भर्ती के लिए पुनर्परीक्षा 26 व 27 जून को चार पालियों में प्रदेश के सभी 18 मंडल मुख्यालयों के साथ नोएडा व गाजियाबाद में कराएगा।


परीक्षा में14.27 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे। इन पदों के लिए पहले हुई परीक्षा धांधली की शिकायत मिलने के बाद प्रदेश सरकार ने 25 मार्च 2021 को रद्द कर दी थी।

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र और उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने बुधवार को संयुक्त वीडियो कांफ्रेंसिंग में मंडलायुक्तों को जरूरी तैयारी के निर्देश दिए। परीक्षा के लिए 737 केंद्र बनाए गए हैं। मुख्य सचिव ने कहा कि सभी जिलों में लोगों का अत्यधिक मूवमेंट होगा। इसलिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा की तरह किसी प्रकार की अव्यवस्था न होने पाए।

0 comments:

Post a Comment