Searching...
Friday, June 9, 2023

जल्द शुरू होगी 11 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया, जून-जुलाई में युवाओं को मिलेंगे रोजगार के अवसर

जल्द शुरू होगी 11 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया, जून-जुलाई में युवाओं को मिलेंगे रोजगार के अवसर

लखनऊ : युवाओं को जून-जुलाई में रोजगार के कई नए अवसर मिलेंगे। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग विभिन्न विभागों में करीब 11 हजार पदों पर नई भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। इसके लिए विभागों से प्रस्ताव मिल गए हैं। जल्द ही विज्ञापन जारी किए जाएंगे।


आयोग की ओर से पीईटी 2022 के आधार पर बड़ी भर्ती प्रक्रिया कनिष्ठ सहायक के पद पर की जानी है। हाल ही में विभिन्न विभागों के कनिष्ठ सहायक के 1262 पदों के लिए संशोधित पाठ्यक्रम व परीक्षा प्रक्रिया जारी की गई है। इसी क्रम में जून में आयोग विभिन्न विभागों के कनिष्ठ सहायक के लगभग 5000 पदों के लिए और विज्ञापन जारी करेगा। इसके बाद पीईटी 2022 के आधार पर ही कृषि प्राविधिक के 3466 पदों का भी विज्ञापन जारी किया जाएगा। जुलाई में गन्ना पर्यवेक्षक और मुख्य सेविका को भर्ती परीक्षा होगी। मुख्य सेविका को अहंता स्पष्ट करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया कि इसके साथ ही कई विभागों में सर्वेवर, मान चित्रकार को सीधी भर्ती के लिए साक्षात्कार भी जून-जुलाई में शुरू किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जून-जुलाई में ही स्वास्थ्य विभाग में फार्मासिस्ट, डेंटल हाइजिनिस्ट, नेत्र परीक्षण अधिकारी के लगभग 1000 पदों पर भी भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसी बीच आधकारी व परिवहन विभाग के लिए प्रवर्तन सिपाही के 800 पदों की भर्ती प्रक्रिया भी शुरू होगी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर भी भर्ती प्रक्रिया प्रस्तावित है। साथ ही पहले से चल रही भर्तियों की प्रक्रिया पूरी की जाएंगी।

इन पदों की चल रही है प्रक्रिया आयोग की ओर से ग्राम पंचायत अधिकारी के 1468 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया हाल में शुरू की गई। एक्स-रे टेक्निशियन के 382 पदों का विज्ञापन आरी कर दिया गया है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 15 जून से शुरू होंगे।

0 comments:

Post a Comment