Searching...
Wednesday, June 14, 2023

अभ्यर्थियों की मांग : भर्ती में जितनी देर, आयु सीमा में मिले उतनी छूट

अभ्यर्थियों की मांग :  भर्ती में जितनी देर, आयु सीमा में मिले उतनी छूट

दस-दस साल से नहीं आई भर्ती, इंतजार में ओवरएज हो गए लाखों अभ्यर्थी

हर साल भर्ती की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर अभियान चलाएंगे छात्र



प्रयागराज । प्रदेश में एक मात्र पीसीएस के पदों पर भर्ती को छोड़कर कोई भी भर्ती नियमित अंतराल से नहीं हो पा रही। कई पदों पर तो दस-दस साल से भर्ती नहीं निकली भर्तियों के इंतजार में लाखों अभ्यर्थी ओवरएज हो गए। अभ्यर्थी चाहते हैं कि भर्ती में जितनी देर हो, उसमें शामिल होने के लिए ओवरएज अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में उतनी ही छूट मिले।


अपर निजी सचिव (एपीएस) भर्ती का पिछला विज्ञापन वर्ष 2013 में जारी किया गया था। ये भर्ती भी अब तक पूरी नहीं हुई और 2013 के बाद एपीएस के पदों के लिए कोई नई भर्ती नहीं आई। एलटी ग्रेड शिक्षक के पदों पर भर्ती का पिछला विज्ञापन वर्ष 2018 में जारी किया गया था। अभ्यर्थी पांच साल से भर्ती का इंतजार का रहे हैं। वहीं, खंड शिक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती का विज्ञापन भी वर्ष 2018 में जारी हुआ था, जिसके बाद नई भर्ती नहीं आई।


प्रवक्ता जीआईसी के पदों पर पिछली भर्ती का विज्ञापन वर्ष 2019 में जारी किया गया था। सांख्यिकी अधिकारी के पदों पर वर्ष 2018 के बाद कोई भर्ती नहीं आई। तकनीकी सहायक के पदों पर वर्ष 2015 के बाद भर्ती नहीं हुई। ग्राम विकास अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए 2018 में विज्ञापन जारी हुआ था, जिसकी परीक्षा अब तक नहीं कराई जा सकी है। बोरिंग टेक्नीशियन के पदों पर चार साल पहले 2019 में विज्ञापन जारी किया गया था।


इनके अलावा जूनियर इंजीनियर भर्ती, मंडी परिषद भर्ती, लेखपाल भर्ती, नर्सिंग ऑफिसर भर्ती, एक्स रे सहायक, प्रयोगशाला सहायक भर्ती, वन रक्षक भर्ती, वर दरोगा भर्ती सहित तमाम भर्तियां लंबे समय से नहीं हुई हैं।


0 comments:

Post a Comment