Searching...
Thursday, April 27, 2023

एसएससी की तीन भर्तियों की परीक्षा तिथि तय, देखें विज्ञप्ति

एसएससी की तीन भर्तियों की परीक्षा तिथि तय, देखें विज्ञप्ति

प्रयागराजः कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने आने वाली तीन भर्ती परीक्षाओं की तिथि निर्धारित कर दी है। इन भर्तियों का विज्ञापन अब तक जारी नहीं किया गया है। अगले तीन महीनों में विज्ञापन जारी होगा और उसके बाद परीक्षाएं कराई जाएगी।


एसएससी की ओर से कम्बाइंड हायर सेकेंड्री लेवल (सीएचएसएल) - 2023 की परीक्षा दो से 22 अगस्त तक देशभर में कराई जाएगी। इस भर्ती का विज्ञापन नौ मई 2023 को जारी किया जा सकता है। मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) नान टेक्निकल और हवलदार (सीबीआइसी एंड सीबीएन) - 2023 की परीक्षा एक से 29 सितंबर तक कराई जाएगी। इस भर्ती का विज्ञापन 14 जून को आने की संभावना है। वहीं सेंट्रल आई पुलिस बल (सीएपीएफ) और दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर (एसआइ) भर्ती - 2023 की परीक्षा तीन से छह अक्टूबर तक कराई जाएगी। इसका विज्ञापन 20 जुलाई को जारी होगा।


SSC : दो मई से 19 लाख अभ्यर्थी देंगे एमटीएस टियर-वन

प्रयागराज : एसएससी की मल्टी टास्किंग स्टाफ (नॉन-टेक्निकल) और हवलदार 2022 की कम्प्यूटर आधारित टियर वन परीक्षा दो मई से 20 जून के बीच 19 कार्यदिवसों में कराई जाएगी। मध्य क्षेत्र के अधीन उत्तर प्रदेश और बिहार के 19,04,139 अभ्यर्थी इसमें शामिल होंगे। मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक राहुल सचान ने बताया कि दोनों राज्यों के 21 शहरों में कुल 120 केंद्र बनाए गए हैं। 


पहली बार दो नए शहरों यूपी के सीतापुर और बिहार के गया में परीक्षा कराई जाएगी। अभ्यर्थियों का स्टेटस (परीक्षा तिथि, पाली और शहर का नाम) वेबसाइट ६६६. २२ू- ू१. १ॅ पर अपलोड कर दिया गया है। परीक्षा के चार दिन पहले अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। आगरा के प्रयागराज के नौ केंद्रों पर 120131, अभ्यर्थी पंजीकृत हैं।

0 comments:

Post a Comment