Searching...
Monday, January 1, 2024

चुनावी आचार संहिता से पहले जेई 2018, एएसओ-एआरओ 2019 का परिणाम देने की तैयारी

चुनावी आचार संहिता से पहले जेई 2018, एएसओ-एआरओ 2019 का परिणाम देने की तैयारी


अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लंबी कवायद के बाद लेखपाल भर्ती का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। जल्द ही इसमें चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिलेगा।


अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले चार-पांच साल से लंबित दो भर्तियों का परिणाम देने की तैयारी तेज कर दी है। आयोग की ओर से 2018 में विज्ञापित जूनियर इंजीनियर के 1388 पदों की भर्ती प्रक्रिया का अंतिम परिणाम अभी आना बाकी है। 

आयोग की ओर से लिखित परीक्षा के बाद इनके लिए योग्य पाए गए अभ्यर्थियों के डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन आदि का काम पूरा कर दिया गया है। आयोग का यह लक्ष्य है कि जनवरी के अंत तक लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले इनका परिणाम जारी कर दिया जाए।

इसी तरह 2019 में विज्ञापित एएसओ-एआरओ के 896 पदों की भी लिखित परीक्षा हो चुकी है। इसके आधार पर सफल अभ्यर्थियों के डाक्यूमेंट का विशेषज्ञों से वेरीफिकेशन कराने की प्रक्रिया हाल में पूरी कर ली गई है। अब इनका भी अंतिम परिणाम जारी करना है। इसका परिणाम जारी करने के लिए पिछले दिनों अभ्यर्थियों ने न सिर्फ आयोग कार्यालय का घेराव किया था बल्कि ईको गार्डेन में अनिश्चित कालीन धरना भी दे रहे हैं।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया कि इन दोनों भर्तियों का परिणाम जारी करने के लिए आयोग के पास लगभग एक माह का समय है। दोनों भर्तियों की सभी आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। सिर्फ अभ्यर्थियों का अंतिम परिणाम तैयार करके जारी करना है। आयोग का पूरा प्रयास है कि लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने से पहले इनका परिणाम जारी किया जाए।

0 comments:

Post a Comment