Searching...
Monday, January 1, 2024

यूपी रोडवेज में इस साल तीन हजार पदों पर होंगी भर्तियां, संविदा और नियमित दोनों तरह के आवेदकों को मिलेगा मौका

यूपी रोडवेज में इस साल तीन हजार पदों पर होंगी भर्तियां, संविदा और नियमित दोनों तरह के आवेदकों को  मिलेगा मौका

 
इन खाली पदों पर भर्ती होगी

● लखनऊ समेत छह क्षेत्रों में 1600 संविदा बस कंडक्टर भर्ती का टेंडर जारी हो गया

● पांच साल से खाली पड़े 988 मृतक आश्रितों की भर्ती तीन माह में करने की तैयारी

● रोडवेज वर्कशाप में 547 पदों पर कर्मियों की भर्ती का विज्ञापन इसी माह

● 93 पदों पर सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक समेत अन्य अफसरों के भर्ती आयोग करेगा


लखनऊ :  इस साल रोडवेज में भर्तियों का पिटारा खुलेगा। वर्षों से खाली पड़े 3000 हजार से ज्यादा पदों को भरा जाएगा। सभी पदों पर भर्ती के लिए शासन स्तर से पत्राचार करके अनुमति ले ली गई है।


इस भर्ती प्रक्रिया में संविदा और नियमित दोनों तरह के आवेदकों को मौका मिलेगा। संविदा पर बस कंडक्टर भर्ती के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है तो कुछ पद पर भर्ती के लिए आयोग से जल्द विज्ञापन जारी होगा।


उप्र. राज्य सड़क परिवहन निगम तीन दशक बाद बसों के वर्कशाप में खाली पड़े पदों को भरने जा रहा है। इनमें बॉडी मैकेनिक से लेकर पेंटर और टेक्निकक इंजीनियर समेत आईटी सेक्टर के लोगों को मौका मिलेगा। वहीं वर्ष 2018 से खाली पड़े मृतक आश्रितों के पदों को भी तीन माह के भीतर भरने का आश्वासन दिया गया है। इसके अलावा अधिकारियों के खाली पड़े पदों को भरने के लिए आयोग की ओर से भर्ती की जाएगी।


शासन ने भर्ती में आरक्षण का ब्योरा मांगा

शासन ने परिवहन निगम में होने वाली भर्ती में आरक्षण की स्थिति का ब्योरा मांगा हैं। इस संबंध में प्रधान प्रबंधक कार्मिक की ओर से शासन के पत्र का हवाला देते हुए 21 दिसंबर को क्षेत्रों में होने वाली भर्ती की स्थिति मांगी है।


20 फीसदी महिला ड्राइवरों की भर्ती होगी

प्रदेश भर में बस चालकों की भर्ती में 20 फीसदी महिलाओं की भर्ती का फैसला लिया गया है। इस बावत एमडी ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय में चल रही बस ड्राइवरों की भर्ती में महिला आरक्षण को लागू करने के निर्देश दिए है। बता दें कि अभी तक रोडवेज में 50 से ज्यादा संविदा महिला चालक तैनात है। इनमें कई महिलाएं बस संचालित कर रही हैं।


क्षेत्रीय कार्यालयों में संविदा ड्राइवर की भर्ती शुरू

रोडवेज में संविदा चालकों की भर्ती खोल दी गई है। यह भर्ती प्रदेश भर के 20 क्षेत्रीय कार्यालयों पर होगी। जहां शर्तो को पूरा करने वाले अपना आवेदन दे सकेंगे। चयन होने पर कानपुर में प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। यहीं से चालकों की क्षेत्रों में तैनाती के आदेश जारी होंगे।


इस साल काफी संख्या में खाली पद भर दिए जाएंगे। जल्द ही आयोग की ओर से विज्ञापन जारी होगा। संविदा पर बस कंडक्टर की भर्ती के लिए भी टेंडर जारी हो गए है। इससे लोगों को रोजगार उपलब्ध कराकर बस संचालन को बेहतर बनाते हुए यात्रियों को सुविधा मुहैया कराएंगे।
मासूम अली सरवर, एमडी परिवहन निगम


0 comments:

Post a Comment