Searching...
Wednesday, January 10, 2024

असिस्टेंट टीचर (नर्सरी) के कुल 1455 पदों पर भर्ती के लिए 07 फरवरी तक आवेदन का मौका

असिस्टेंट टीचर (नर्सरी) के कुल 1455 पदों पर भर्ती के लिए 07 फरवरी तक आवेदन का मौका

DSSSB में असिस्टेंट टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 9 जनवरी से कर सकेंगे आवेदन, जानें जरूरी डिटेल्स


दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की तरफ से असिस्टेंट टीचर (नर्सरी) के कुल 1455 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। वहीं इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 9 जनवरी 2024 को शुरू होने वाली हैं।


DSSSB Assistant Teacher Recruitment 2023: सरकारी टीचर बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) की तरफ से असिस्टेंट टीचर (नर्सरी) के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। वहीं विंडो ओपन होने पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूरा किया जा सकता है।



महत्वपूर्ण तारीखें
DSSSB द्वारा जारी नोटिफिकेशन के आधार पर टीचर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 9 जनवरी 2024 से शूरू होने वाली है। वहीं आवेदन के साथ भुगतान शुल्क की अंतिम तारीख 7 फरवरी 2024 निर्धारित की गई है।


कुल पद- 1455

योग्यता
DSSSB में असिस्टेंट टीचर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री के साथ डीएलएड डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए। वहीं इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें।

आयु-पात्रता
DSSSB की तरफ से होने वाली भर्ती प्रक्रिया के आधार पर उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 साल निर्धारित की गई है। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान किए जाने का प्रावधान है। जिसे आधिकारिक नोटिफिकेशन से पढ़ सकते हैं।

आवेदन शुल्क
DSSSB में असिस्टेंट टीचर के पदों पर होने वाली भर्ती प्रक्रिया के तहत अनारक्षित, पिछड़ा, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्का भुगतान करना पड़ेगा। जबकि एससी, एसटी और पीएच श्रेणी के उम्मीदवारों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना पड़ेगा। बता दें आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के जरिए किया जा सकता है।


0 comments:

Post a Comment