Searching...
Saturday, September 2, 2023

यूपी पुलिस में जल्द ही भर्ती होंगे कंप्यूटर प्रोग्रामर और ऑपरेटर, भर्ती बोर्ड ने प्रक्रिया शुरू की

यूपी पुलिस में जल्द ही भर्ती होंगे कंप्यूटर प्रोग्रामर और ऑपरेटर

कंप्यूटर प्रोग्रामर ग्रेड-2 के 55, ऑपरेटर ग्रेड-ए के 872 पदों पर होगी भर्ती

भर्ती बोर्ड ने प्रक्रिया शुरू की पदों के लिए करीब डेढ़ लाख आवेदन आने की है संभावना


लखनऊ। कंप्यूटर की शिक्षा ग्रहण करने के बाद सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं को राज्य सरकारी सरकारी नौकरी की सौगात देने जा रही है। उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-2 और कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। भर्ती बोर्ड ने परीक्षा कराने के लिए कार्यदायी संस्थाओं से आवेदन मांगा है। संस्था का चयन होने के बाद अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।


बता दें कि प्रदेश पुलिस में कंप्यूटर प्रोग्रामर ग्रेड-2 के 55 और कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए के 872 पदों पर भर्ती होनी है। इसमें करीब एक से डेढ़ लाख अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन किए जाने का अनुमान है। इसकी ऑफलाइन एवं ऑनलाइन परीक्षा, कंप्यूटर टाइपिंग परीक्षा, अभिलेखों का परीक्षण, शारीरिक मानक परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा और अंतिम चयन सूची तैयार करने के लिए कार्यदायी संस्थाओं से 15 सितंबर तक आवेदन मांगे गए है। 


कार्यदायी संस्था की एक बार में 25 हजार अभ्यर्थियों की ऑनलाइन परीक्षा कराने में क्षमता होनी चाहिए। साथ ही देश में सुरक्षित डाटा सेंटर भी होना अनिवार्य किया गया है। उसे परीक्षा कराने के लिए सुरक्षित साफ्टवेयर भी उपलब्ध कराना होगा।

0 comments:

Post a Comment