Searching...
Wednesday, September 27, 2023

कृषि सहायक के 3446 पदों पर भर्ती को प्रदर्शन

कृषि सहायक के 3446 पदों पर भर्ती को प्रदर्शन

प्रयागराज : कृषि प्राविधिक सहायक 2023 के 3446 पदों पर भर्ती के लिए आवश्यक सूचना भेजने की मांग को लेकर कृषि प्रतियोगी छात्र बुधवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के बाहर धरने पर बैठ गए हैं।

पूर्व की कृषि प्राविधिक सहायक भर्ती 2013 में आरक्षण विसंगति का मामला सर्वोच्च न्यायालय तक गया था। जिस पर सर्वोच्च न्यायालय ने अचयनित 906 छात्रों व समस्त प्रतिवादी छात्रों को आगामी भर्ती में उम्र सीमा में छूट के साथ बिना प्रारंभिक परीक्षा (पीईटी) के मुख्य परीक्षा में प्रतीभाग कराने के आदेश दिए थे। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को पत्र लिखकर सर्वोच्च न्यायालय में द्वितीय पक्षकार प्रतिवादियों का डाटा उपलब्ध कराने का निवेदन किया है। 



कई बार प्रतियोगी छात्र आयोग पर प्रदर्शन भी कर चुके हैं, लेकिन प्रतिवादियों का डाटा नहीं भेजा गया है। इससे भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं हो पा रहा है। अभिनव मिश्रा, अमित शुक्ला, बृजेन्द्र पांडेय, विकास प्रताप सिंह, विशाल सिंह, अमित यादव, कुलदीप शुक्ला व महेश शर्मा आदि का कहना है कि पांच साल से भर्ती नहीं आने के कारण बड़ी संख्या में बेरोजगार ओवरएज हो चुके हैं।

0 comments:

Post a Comment