Searching...
Sunday, September 24, 2023

पीसीएस मुख्य परीक्षा 26 सितंबर से, प्रवेश पत्र जारी

पीसीएस 2023 मुख्य परीक्षा 26 सितंबर से

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) मुख्य परीक्षा 2023 प्रयागराज के चार और लखनऊ के एक केंद्र पर 26 से 29 सितंबर तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों सुबह 930 से 1230 और दो से पांच बजे तक होगी। परीक्षा नियंत्रक अजय कुमार तिवारी ने अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर संबंधित केंद्र पर उपस्थित हों।


पीसीएस मुख्य परीक्षा 26 सितंबर से, प्रवेश पत्र जारी

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की सम्मिलित राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) - 2023 की मुख्य परीक्षा 26 सितंबर से शुरू होगी। 29 सितंबर तक यानी चार दिन चलने वाली परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र लोक सेवा आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जारी कर दिया गया है। 


अभ्यर्थी इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इस परीक्षा के लिए प्रयागराज और लखनऊ को मिलाकर पांच केंद्र बनाए गए हैं। 254 पदों के लिए होने वाली इस भर्ती की मुख्य परीक्षा के लिए 3894 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। 


आयोग के सचिव अजय कुमार तिवारी ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र पर फोटो मुद्रित न हो, वह आइडी प्रूफ की मूल प्रति एवं छायाप्रति तथा पासपोर्ट साइज के दो फोटोग्राफ लेकर संबंधित केंद्र पर उपस्थित होंगे। अन्यथा की स्थिति में उन्हें परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।



पांच केंद्रों पर होगी पीसीएस- 2023 की मुख्य परीक्षा

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की ओर से सम्मिलित राज्य/ प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) - 2023 की मुख्य परीक्षा 26 से 29 सितंबर तक होगी। इस परीक्षा के लिए दो शहरों में पांच केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। अगले एक-दो दिन में यूपीपीएससी की वेबसाइट पर प्रवेश पत्र जारी कर दिया जाएगा। इस परीक्षा में 3852 अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे। 



पीसीएस के रिक्त 254 पदों पर भर्ती के लिए 5,65,459 अभ्यर्थियों ने आनलाइन आवेदन किया था । 26 जून को कराई गई प्रारंभिक (प्री) परीक्षा में 4047 अभ्यर्थी सफल हुए। सफल अभ्यर्थियों से मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए 28 जुलाई तक आफलाइन आवेदन लिए गए। आवेदनों की जांच हुई तो अलग-अलग कारणों से कुछ के अभ्यर्थन निरस्त कर दिए गए। जिनके अभ्यर्थन रद किए गए, उन्हें 12 सितंबर तक अपना पक्ष रखने का अवसर दिया गया था। मुख्य परीक्षा के लिए आयोग ने केंद्रों का निर्धारण कर दिया है। प्रयागराज में चार और लखनऊ में एक केंद्र बनाया गया है।

0 comments:

Post a Comment