Searching...
Saturday, September 2, 2023

जेल वार्डर (बंदी रक्षक) के 2833 पदों पर जल्द होगी भर्ती, परीक्षा आयोजित करने के लिए कार्यदायी संस्थाओं से मांगे आवेदन

जेल वार्डर (बंदी रक्षक) के 2833 पदों पर जल्द होगी भर्ती, परीक्षा आयोजित करने के लिए कार्यदायी संस्थाओं से मांगे आवेदन


लखनऊ। प्रदेश की जेलों में जेल वार्डर की कमी को दूर करने की कवायद शुरू हो गई है। उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने जेल वार्डर के 2833 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बोर्ड ने परीक्षा आयोजित करने के लिए कार्यदायी संस्थाओं से आवेदन मांगे हैं।


 इस परीक्षा में करीब छह से आठ लाख अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन करने का अनुमान है। भर्ती बोर्ड ने कारागार विभाग में होने वाली जेल वार्डर की भर्तियों के लिए कार्यदायी संस्थाओं से आशय पत्र (एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट) आगामी 15 सितंबर तक आमंत्रित किए है। 


कार्यदायी संस्था को परीक्षा से पूर्व एवं पश्चात की कार्यवाहियों जैसे ऑनलाइन एवं ऑफलाइन परीक्षा, दस्तावेजों का परीक्षण, शारीरिक मानक परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित करने के बाद भर्ती बोर्ड को अंतिम चयन सूची तैयार करके देनी होगी।



कंप्यूटर ऑपरेटर की प्रोन्नति के लिए होगी परीक्षाः वहीं दूसरी ओर भर्ती बोर्ड ने प्रदेश पुलिस में तैनात कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ए से ग्रेड बी के पदों पर प्रोन्नति करने के लिए कार्यदायी संस्थाओं से आवेदन आमंत्रित किए हैं। कार्यदायी संस्था को ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करानी होगी, जिसमें सामान्य ज्ञान, मानसिक सामर्थ्य, तर्कशक्ति, कंप्यूटर साइंस से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे।

0 comments:

Post a Comment