Searching...
Tuesday, September 5, 2023

एलटी ग्रेड चयनितों की नियुक्ति की संस्तुति, जल्द जारी होगी छह विषयों की तीसरी अवशेष श्रेष्ठता सूची

एलटी ग्रेड चयनितों की नियुक्ति की संस्तुति, जल्द जारी होगी छह विषयों की तीसरी अवशेष श्रेष्ठता सूची

प्रयागराज : एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 की अवशेष श्रेष्ठता सूची में चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन के बाद उनकी फाइलें माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, प्रयागराज को नियुक्ति की संस्तुति के लिए भेज दी गई हैं। मंगलवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में धरना और ज्ञापन देने पहुंचे अभ्यर्थियों को आयोग ने यह जानकारी दी। आयोग की ओर से एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के 15 में से नौ विषयों की तीसरी अवशेष श्रेष्ठता सूची जारी की जा चुकी है। अभ्यर्थी चाहते हैं कि बाकी छह विषयों की तीसरी अवशेष श्रेष्ठता सूची भी शीघ्र जारी की जाए। अभ्यर्थियों से ज्ञापन लेने वाले आयोग के अनुसचिव ने उन्हें आश्वस्त किया कि इस पर तेजी से काम चल रहा है और जल्द ही छह विषयों की तीसरी अवशेष श्रेष्ठता सूची जारी की जाएगी।


अभ्यर्थियों ने एलटी ग्रेड शिक्षक के छह हजार पदों पर नई भर्ती शुरू करने की मांग की है। अभ्यर्थियों को बताया गया कि स्नातक समक्ष अर्हता विवाद का समाधान हो चुका है। बीएड समकक्ष अर्हता विवाद के लिए कार्यवृत्त तैयार किया जा चुका है। शासन से लगातार पत्र व्यवहार हो रहा है।

प्रतियोगी छात्र मोर्चा के बैनर तले ज्ञापन देने पहुंचे अभ्यर्थियों में मोर्चा अध्यक्ष विक्की खान समेत अंजनी कुमार पांडे, राजेश कुमार, कृपा शंकर निरंकारी, अनुराधा, उषा देवी, कोमल वर्मा, अशोक कुमारी, तौकीर अहमद, अंजू यादव, संजय आदि शामिल रहे।

0 comments:

Post a Comment