Searching...
Thursday, September 29, 2022

UPPSC : प्रवक्ता जीव विज्ञान सहित दो परीक्षाओं के परिणाण घोषित

UPPSC Result : प्रवक्ता जीव विज्ञान सहित दो परीक्षाओं के परिणाण घोषित

परीक्षा नियंत्रक अजय कुमार तिवारी के अनुसार परीक्षा का परिणाम पूर्णतया औपबंधिक है। सभी अभ्यर्थियों के मूल प्रमाणपत्र आदि के सत्यापन के बाद नियुक्ति के लिए संस्तुति पत्र प्रेषित किए जाएंगे।


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलज परीक्षा-2021 के तहत प्रवक्ता जीव विज्ञान के 33 पदों पर भर्ती का अंतिम चयन परिणाम बृहस्पतिवार को जारी कर दिया। इससे पूर्व भौतिक विज्ञान, गणित, रसायन विज्ञान के 91 पदों का परिणाम आ चुका है। प्रवक्ता जीव विज्ञान के 33 पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा एक मई 2022 को आयोजित की गई थी।

परीक्षा नियंत्रक अजय कुमार तिवारी के अनुसार परीक्षा का परिणाम पूर्णतया औपबंधिक है। सभी अभ्यर्थियों के मूल प्रमाणपत्र आदि के सत्यापन के बाद नियुक्ति के लिए संस्तुति पत्र प्रेषित किए जाएंगे। इससे पूर्व आयोग ने 20 सितंबर को प्रवक्ता गणित के 35, भौतिक विज्ञान के 30 एवं रसायन विज्ञान के 26 पदों का परिणाम घोषित किया था।

जीव विज्ञान का परिणाम जारी होने के साथ भर्ती प्रक्रिया पूरी हो गई। चयनितों की टॉप टेन मेरिट में आशुतोष प्रताप सिंह, सिद्धार्थ वर्मा, मेघा सिंह, शालिनी किरनवाल, निहारिका मिश्रा, पूजा यादव, आशुतोष पांडेय, आशुतोष कुमार सिंह, परवेज आलम एवं कन्हैया लाल चौधरी के नाम शामिल हैं। परीक्षा परिणाम से संबंधित प्राप्तांक एवं श्रेणीवार कट ऑफ अंक की सूचना अलग से आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित की जाएगी।

UPPSC : एई भर्ती के साक्षात्कार के लिए 870 अभ्यर्थी सफल

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने गुरुवार को सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा (सामान्य / विशेष चयन) परीक्षा-2021 की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। विभिन्न विभागों में सहायक अभियंता के 283 पदों (सामान्य चयन के 271 एवं विशेष चयन के 12 पद) के लिए कुल 870 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए सफल घोषित किया गया है। 13 अगस्त 2021 को विज्ञापन के तहत 92787 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। लिखित परीक्षा 29 मई 2022 को हुई थी। सचिव आलोक कुमार के अनुसार परीक्षा परिणाम आयोग की वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in पर तथा आयोग कार्यालय के सूचना पट्ट पर उपलब्ध है। प्राप्तांक तथा श्रेणीवार कटऑफ अंक अंतिम चयन परिणाम घोषित होने के बाद वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment