Searching...
Thursday, September 22, 2022

प्रवक्ता पद के चयनितों का अभिलेख सत्यापन 30 सितम्बर को, सत्यापन के बाद भेजी जाएगी 91 चयनितों की नियुक्ति की संस्तुति

प्रवक्ता पद के चयनितों का अभिलेख सत्यापन 30 सितम्बर को, सत्यापन के बाद भेजी जाएगी 91 चयनितों की नियुक्ति की संस्तुति

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) में प्रवक्ता राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज परीक्षा- 2021 के तहत गणित, भौतिक विज्ञान एवं रसायन विज्ञान विषय में चयनित 91 अभ्यर्थियों का अभिलेख सत्यापन 30 सितंबर को होगा।


आयोग ने बृहस्पतिवार को अभिलेख सत्यापन का कार्यक्रम जारी कर दिया। आयोग ने 20 सितंबर को प्रवक्ता राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज परीक्षा का चयन परिणाम जारी किया था। गणित में 35, भौतिक विज्ञान में 30 और रसायन विज्ञान में 26 प्रवक्ताओं का चयन हुआ है। प्रवक्ता रसायन विज्ञान और प्रवक्ता भौतिक विभाग के चयनितों का अभिलेख सत्यापन आलोक सुबह 10 बजे से होगा।

वहीं, प्रवक्ता गणित के चयनितों का अभिलेख सत्यापन अपराह्न दो बजे से होगा। अभिलेख सत्यापन आयोग परिसर स्थित यमुना भवन में किया जाएगा। आयोग के सचिव आलोक कुमार के अनुसार वांछित मूल प्रमाणपत्रों के अभाव में अभ्यर्थियों के अभिलेख का सत्यापन किया जाना संभव नहीं होगा।

तीन जिलों के 13 केंद्रों में होगी पीसीएस मुख्य परीक्षा

प्रयागराज : पीसीएस-2022 की मुख्य परीक्षा 27 सितंबर से एक अक्तूबर तक आयोजित की जाएगी। इसके लिए प्रयागराज, गाजियाबाद और लखनऊ में 13 केंद्र बनाए गए और कुल 5796 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। प्रयागराज के पांच केंद्रों में 2038 अभ्यर्थी, गाजियाबाद के चार केंद्रों में 1616 अभ्यर्थी और लखनऊ के चार केंद्रों में 2142 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

0 comments:

Post a Comment