Searching...
Thursday, September 22, 2022

UPPBPB: UP Police SI, ASI लिपिक सीधी भर्ती के स्किल टेस्ट लेकर अहम सूचना जारी

UPPBPB: UP Police SI, ASI लिपिक सीधी भर्ती के स्किल टेस्ट लेकर अहम सूचना जारी

UPPBPB UP Police Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ ने एसआई, एएसआई लिपिक के 1329 पदों पर चल रही सीधी भर्ती 2020 में स्किल टेस्ट को लेकर अहम सूचना जारी की है। यूपी पुलिस की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर गुरुवार, 22 सितंबर को जारी सूचना के अनुसार, पुलिस उपनिरीक्षक (गोपनीय), पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक), एवं पुलिस सहायक उप निरीक्षक (लेखा) की सीधी भर्ती 2020-21 के तहत डॉकुमेंट वेरीफिकेशन, शारीरिक मानक परीक्षण में सफल पाए गए अभ्यर्थियों की कम्प्यूटर टंकण परीक्षा जनपद लखनऊ के परीक्षा केंद्रों पर दिनांक 18 अक्टूबर 2022 से  आयोजित किया जाना प्रस्तावित है।


यूपी पुलिस की इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र परीक्षा की तिथि से तीन दिन पहले भर्ती बोर्ड की वेबसाइट  uppbpb.gov.in पर अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। प्रवेश पत्र में आवंटित किए गए परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों को निर्धारित तिथि व समय में उपस्थित होना होगा। अभ्यर्थियों को सलाह है कि प्रवेश पत्र पर दिए गए दिशा-निर्देशों का अध्ययन ठीक से कर लें।


यूपी पुलएस एसआई (गोपनीय) के अभ्यर्थी यदि कम्प्यूटर टंकण परीक्षा में सफल होते हैं तो उन्हें एक सप्ताह बाद ही आशुलिपिक (shorthand) परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

2430 पदों पर भर्ती के लिए मांगे टेंडर:
यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड के टेंडर नोटिस के मुताबिक असिस्टेंट ऑपरेटर, हेड ऑपरेटर व कर्मशाला कर्मचारी के 2430 पदों पर निकली भर्ती के लिए 539841 युवाओं ने आवेदन किया है। अब भर्ती परीक्षा कराने वाली एजेंसी को इन 5.39 लाख उम्मीदवारों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन करना होगा। इस परीक्षा के जरिए उप्र पुलिस रेडियो संवर्ग में कर्मशाला कर्मचारी के 120 पदों, असिस्टेंट ऑपरेटर के 1374 पदों और हेड ऑपरेटर के 936 पदों पर भर्ती होगी।  इसी सप्ताह यूपी पुलिस में स्पोर्ट्स कोटे से कांस्टेबल की भर्ती के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू की है।

0 comments:

Post a Comment