Searching...
Tuesday, September 20, 2022

असि. प्रोफेसर के चार विषयों का बदलेगा परिणाम

असि. प्रोफेसर के चार विषयों का बदलेगा परिणाम


● उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने कोर्ट में मानी गलती

● विज्ञापन संख्या 50 में सामने आई गड़बड़ी, बैकफुट पर आयोग


प्रयागराज : अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 50 के तहत की गई असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती के चार विषयों का परिणाम बदलेगा। हाईकोर्ट ने महेन्द्र कुमार वर्मा और विनोद कुमार पाल की याचिकाओं पर 15 व 16 सितंबर को क्रमश असिस्टेंट प्रोफेसर अर्थशास्त्रत्त् और संस्कृत के परिणाम संशोधित करने का आदेश दिया है। दोनों अभ्यर्थियों का परिणाम तैयार करते समय एक-एक प्रश्न के अंक जोड़े नहीं गए थे। यही गलती असिस्टेंट प्रोफेसर शारीरिक शिक्षा और गणित विषयों के परिणाम हुई है और इन दोनों विषयों को लेकर भी हाईकोर्ट में याचिकाएं हो गई हैं।

असिस्टेंट प्रोफेसर अर्थशास्त्रत्त् के परिणाम में महेन्द्र कुमार वर्मा ने लिखित परीक्षा में कुल 74 प्रश्नों के सही जवाब दिए थे, जिसके लिए उसे 155.79 अंक मिलने चाहिए थे लेकिन उन्हें सिर्फ 153.68 अंक दिए गए। इस कारण से वह चयन सूची से बाहर हो गए। कोर्ट ने मूल ओएमआर शीट तलब की जिसमें याची की आपत्ति सही पाई गई। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने अर्थशास्त्रत्त् के अलावा संस्कृत और दूसरे विषयों की ओएमआर शीट जांचने में त्रुटि स्वीकार की है।सूत्रों के अनुसार आयोग ने इन त्रुटियों की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी है। जांच के बाद संशोधित परिणाम घोषित किया जाएगा। असिस्टेंट प्रोफेसर अर्थशास्त्रत्त् और संस्कृत में आयोग की ओर से कोर्ट में जो जवाब दाखिल किया गया था वहीं जवाब शारीरिक शिक्षा और गणित विषयों में लगाने की तैयारी है।

डिग्री कॉलेजों को मिले 12 असिस्टेंट प्रोफेसर
प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने उच्च शिक्षा विभाग के तहत राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 12 पदों का परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया। राजनीतिशास्त्रत्त् के आठ पदों पर सीधी भर्ती के लिए 16 सितम्बर को आयोग में आयोजित साक्षात्कार में दशरथ कुमार, पवन खरवार, तनय माइकल शाह, मनीष कुमार, अजय कुमार पाठक, जगदम्बा कुमार गोंड, अविनाश कुमार गुप्ता व मौ. सुलेमान को सफल घोषित किया गया है। संयुक्त सचिव लखन लाल शिवहरे के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर भूगोल के चार पदों के लिए 16 सितम्बर को संपन्न साक्षात्कार में प्रगति पांडेय, विक्रम सिंह, अभिषेक दुबे व चन्दन कुमार खरवार का चयन हुआ है।

0 comments:

Post a Comment