Searching...
Friday, September 2, 2022

SSC recruitment 2022: जानें कब होगी SSC JE, JHT, SI, CAPF परीक्षाएं

SSC recruitment 2022: जानें कब होगी SSC JE, JHT, SI, CAPF परीक्षाएं

स्टाफ सेलेक्शन कमिशन ने कई भर्ती परीक्षाओं के नतीजो जारी कर दिए हैं। ये भर्ती परीक्षाएं अक्टूबर से आयोजित की जाएंगी। एसएससी ने नोटिफिकेशन वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किए हैं।  आयोग की जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा 2022 1 अक्टूबर से की जाएगी।


इसके अलावा सब इंस्पेक्टर इन दिल्ली पुलिस एंड सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स, परीक्षा 2022 9 नवंबर से आयोजित होगी। आपको बता दें दिल्ली पुलिस में एसआई और सीएपीएफ अभियान 4300 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिनमें से 228 रिक्तियां दिल्ली पुलिस-पुरुष में उप-निरीक्षक (कार्यकारी) के पद के लिए हैं, 112 रिक्तियां दिल्ली पुलिस में उप-निरीक्षक (कार्यकारी) के पद के लिए हैं- महिला, और 3960 रिक्तियां सीएपीएफ में सब-इंस्पेक्टर (जीडी) के पद के लिए हैं।

इसके अलावा एसएससी जेई का पेपर-1 14 नवंबर और स्टेनोग्राफर ग्रेड सी एंड डी एग्जामिनेशन 17 नवंबर से होगी। आपको बता दें कि जेई भर्ती में उम्मीदवारों का चयन पेपर-1 (सीबीटी) और पेपर-2 में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। पेपर-1 में पास उम्मीदवारों को पेपर-2 में बुलाया जाएगा। सीबीटी ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्नों वाला होगा। इसमें नेगेटिव मार्किंग होगी।

0 comments:

Post a Comment