Searching...
Tuesday, February 8, 2022

UPPSC : एसीएफ/आरएफओ 2021: मुख्य परीक्षा को आवेदन शुरू

एसीएफ/आरएफओ 2021: मुख्य परीक्षा को आवेदन शुरू

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से सहायक वन संरक्षक (एसीएफ)/क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ)-2021 की मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगलवार से शुरू हो गया। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 21 फरवरी और आवेदन पत्र की हार्डकॉपी आयोग में जमा करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी निर्धारित की गई है। मुख्य परीक्षा तीन अप्रैल से प्रस्तावित है।

जाति प्रमाण पत्र, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रितों के प्रमाण पत्र, दिव्यांगता प्रमाण पत्र और भूतपूर्व सैनिक के प्रमाण पत्र के प्रारूप की पीडीएफ फाइल आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। आरक्षण के दावे के संबंध में अभ्यर्थियों की ओर से प्रस्तुत जाति प्रमाण पत्र डिजिटल प्रारूप में भी स्वीकार किए जाएंगे, लेकिन उसके साथ निवास प्रमाणपत्र आवश्यक है। परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार, अभ्यर्थी ऑनलाइन भरे गए आवेदन पत्र को मुद्रित करके उसके साथ आवश्यक दस्तावेजों को संलग्न करते हुए पंजीकृत डाक के माध्यम से या आयोग के गेट नंबर-3 पर डाक अनुभाग के काउंटर पर व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर 28 फरवरी को शाम पांच बजे तक या इससे पूर्व जमा कर सकते हैं।

विदित हो कि एसीएफ/आरएफओ के 16 पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा 24 अक्तूबर 2021 को हुई थी। एक दिसंबर को प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया था, जिसमें मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए 296 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था।

0 comments:

Post a Comment