Searching...
Friday, February 18, 2022

UP Police Constable Bharti 2022 : एक और नोटिस, यूपी पुलिस 26210 कांस्टेबल भर्ती के अभ्यर्थी हुए मायूस

UP Police Constable Bharti 2022 : एक और नोटिस, यूपी पुलिस 26210 कांस्टेबल भर्ती के अभ्यर्थी हुए मायूस

UP Police Constable 26000 Vacancy 2022 : यूपी पुलिस में कांस्टेबल की 26210 पदों पर भर्ती कराने के लिए एग्जाम एजेंसी की ओर से टेंडर भरने की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी गई है। यह तीसरी बार आगे बढ़ाई गई है। अब यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का एग्जाम करवाने के लिए टेंडर भरने की इच्छुक परीक्षा एजेंसियों को 22 फरवरी 2022 को सुबह 10 बजे से 2 बजे के बीच अपनी निविदाएं पेश करनी होंगी। पहले परीक्षा एजेंसी कंपनियों को 18 फरवरी को निविदाएं प्रस्तुत करनी थीं। एग्जाम एजेंसियों की ओर से किए गए अनुरोध के बाद यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने अंतिम तिथि बढ़ाई गई है। 



पहले उम्मीद की जा रही थी कि 18 फरवरी 2022 के बाद भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो सकता है क्योंकि इसके बाद परीक्षा एजेंसी कंपनी का चयन हो जाएगा। लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ( UPPBPB ) की ओर से गुरुवार को जारी ताजा नोटिस के मुताबिक नोटिफिकेशन जारी होने और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार लंबा होता जा रहा है। इस भर्ती के जरिए यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 26210 और फायरमैन के 172 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। 


यूपी पुलिस कांस्टेबल 26210 भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा में करीब 20 लाख उम्मीदवारों के बैठने की उम्मीद है।  यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा ओएमआर शीट पर ऑफलाइन मोड से होगी। यानी परीक्षा कंप्यूटर मोड (सीबीटी) टाइप नहीं होगी। ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न होंगे और ओएमआर शीट पर गोलों को भरना होगा। 

पिछले वर्ष के नोटिफिकेशन के माना जा सकता है कि इन पदों कि लिए 12वीं पास (इंटर पास) की योग्यता मांगी जाएगी। आयु सीमा 18 वर्ष से 22 वर्ष रखी जा सकती है। एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में 5-5 वर्ष की छूट दी जाएगी। परीक्षा में जनरल नॉलेज, जनरल हिंदी, साइंस, न्यूमेरिकल, मेंटल एबिलिटी, मेंटल एप्टीट्यूड/आईक्यू और रीजनिंग एबिलिटी विषयों से प्रश्न आएंगे जो ऑब्जेक्टिव टाइप होंगे। लिखित परीक्षा सीसीटीवी में होगी और इसकी वीडियो कवरेज भी होगी।

0 comments:

Post a Comment